Digital Akhbaar

Latest Hindi News

PM Modi Vaccinated

PM Modi Vaccinated : पीएम मोदी ने एम्‍स अस्‍पताल में लगवाई कोरोना वायरस की वैक्‍सीन, लोगों से की ये अपील

PM Modi Vaccinated :

PM Modi Vaccinated

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस की पहली खुराक ली है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैंने एम्स में COVID-19 वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली। यह उल्लेखनीय है कि हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए कैसे काम किया है। मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के योग्य हैं, उन्हें इसे लेना चाहिए। आइए, हम सब मिलकर भारत को COVID-19 मुक्त बनाएं। ‘पीएम मोदी ने भारत बायोटेक का’ कोवाक्सिन ‘वैक्सीन पेश किया है। आपको बता दें कि कोवाक्सिन नाम का टीका भारत बायोटेक द्वारा भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के सहयोग से विकसित किया गया है।

PM Modi Vaccinated

पुदुचेरी की बहन पी। निवेदा ने पीएम मोदी को COVAXIN (भारत बायोटेक) टीका दिया। इस अवसर पर एम्स निदेशक डॉ। रणदीप गुलेरिया भी उपस्थित थे। पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगाकर कई विपक्षियों को करारा जवाब दिया है। कई विपक्षी दलों के नेता डेरियस भारत में बने कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठा रहे थे। कई नेताओं ने यहां तक ​​कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को पहले कोरोना वैक्सीन लगानी चाहिए, फिर हम इसे लगाएंगे। ऐसे सभी नेताओं को अब पीएम मोदी ने जवाब दिया है। वहीं, पीएम मोदी के कोरोना वैक्सीन मिलने से लोगों का कोरोना वैक्सीन के प्रति विश्वास भी बढ़ा होगा।

PM Modi Vaccinated :

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत आज से आम लोगों को टीका लगाया जा रहा है। आम जनता में 60 साल से अधिक उम्र के लोग और 45 साल से अधिक उम्र के गंभीर बीमारी वाले लोग शामिल होंगे। सह-विजेता 2.0 पोर्टल (सह-विजेता 2.0) और साथ ही आरोग्य सेतु पर पंजीकरण आज सुबह 9 बजे शुरू होगा। ऐसे में देश में तेजी से टीकाकरण होगा।

PM Modi Vaccinated

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, आज से कोई भी किसी भी केंद्र में कोरोना वैक्सीन प्राप्त कर सकता है। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में मिलेगा टीका, निजी अस्पतालों को प्रत्येक खुराक के लिए 250 रुपये देने होंगे। टीकों के लिए 150 रुपये और 100 रुपये सर्विस चार्ज लगेगा। हालांकि, कोरोना वायरस की एक खुराक की तुलना में बहुत अधिक लागत की उम्मीद थी।

FOR THE LATEST TECHNOLOGY UPDATES VISIT – http://gadgetsmart.tech

ALSO VISIT – https://digitalakhbaar.com/ameesha-patel-in-trouble/