Digital Akhbaar

Latest Hindi News

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF : यूएसआइएसपीएफ के सम्मेलन को कल संबोधित करेंगे पीएम मोदी

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF :

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अमेरिका-भारत के रणनीतिक और साझेदारी फोरम (यूएसआइएसपीएफ) के तीसरे सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बुधवार को जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री रात 9 बजे इस शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे।  वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपना संबोधन देंगे। बता दें कि यूएसआईएसपीएफ एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी के लिए काम करता है।

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF :    यूएसआइएसपीएफ के अध्यक्ष  ने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF

इस बात की घोषणा मंगलवार को करते हुए यूएसआइएसपीएफ के अध्यक्ष मुकेश अघि ने कहा कि इस सालाना सम्मेलन को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे यह उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि मोदी का भाषण दोनों देशों की साझेदारी में आपसी निर्भरता में जीत की तस्वीर दिखा सकता है।

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF

राजनीतिक, व्यापारिक, सांस्कृतिक, कूटनीतिक और वैज्ञानिक सहयोग की दिशा में दोनों देशों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस सम्मेलन में अमेरिकी उप विदेश मंत्री माइक पेंस और विदेश मंत्री एस जयशंकर अपना भाषण दे चुके हैं।

http://digitalakhbaar.com/sco-defence-meeting/

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF : भारत-अमेरिका संबंधों पर होगी चर्चा

PM TO ADDRESS NATION ON USISPF
31 अगस्त से चल रहे पांच दिवसीय शिखर सम्मेलन का इस बार का विषय ”अमेरिका-भारत की नई चुनौतियां(US-India Navigating New Challenges)” हैं। इस विषय में विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है जैसे भारत का वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने की क्षमता, भारत के गैस बाजार में अवसर, भारत में प्रत्यक्ष विदेशी सूचकांक (एफडीआई) को आकर्षित करने के लिए व्यवसाय करने में आसानी, तकनीकी अवसरों में आम आम अवसर और चुनौतियां, आर्थिक-आर्थिक मुद्दे सार्वजनिक स्वास्थ्य और अन्य में नवाचार। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी आभासी शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/pitru-paksha-2020-tarpan-vidhi/