Digital Akhbaar

Latest Hindi News

PNB FRAUD CASE : नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

PNB FRAUD CASE :

PNB FRAUD CASE

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नीरव मोदी पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है।ED लगातार उसके खिलाफ कड़े कड़े कदम उठा रही है। ED के आग्रह पर इंटरपोल ने उसकी पत्नी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।2 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और धनशोधन मामले में नीरव मोदी आरोपी है।

PNB FRAUD CASE

इंटरपोल ने नीरव मोदी और उसके भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है। इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस एक तरीके से अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी का काम करता है, इसके बाद अब प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

PNB FRAUD CASE : सात सितंबर को होनी है दूसरी सुनवाई

PNB FRAUD CASE

बता दें कि इससे पहले जुलाई के महीने में भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की ब्रिटेन में न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ा दी गई थी। मोदी पर यहां भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के मामले की सुनवाई चल रही है। छह अगस्त को ब्रिटेन की एक अदालत के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नीरव को पेश किया गया था।

PNB FRAUD CASE

नीरव के प्रत्यपर्ण मामले में दूसरे दौर की सुनवाई सितंबर से शुरू होनी है। इस मामले में पहले चरण की चार दिन की सुनवाई जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजे की अध्यक्षता में मई में हुई थी। बाद में लॉकडाउन के चलते उनकी दूसरे दौर की पांच दिन की सुनवाई सात सितंबर से होना तय किया गया है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/usain-bolt-tested-corona-positive/