Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1597126592742

1597126592742

Rahat indori Corona positive : कोरोना की चपेट मे आये मशहूर शायर राहत इन्दोरी

Rahat indori Corona positive :

Rahat indori Corona positive

देश के कुछ राज्यों के कई शहर कोरोना से ज्यादा प्रभावित हैं, मध्यप्रदेश का इंदौर शहर भी इनमें से एक है। खबर आ रही है कि मशहूर शायर राहत इंदौरी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राहत इंदौरी ने इसकी खबर अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए लिखा कि शुरुआती लक्षण दिखने पर उनकी कोरोना की जांच की गई, जांच करने के बाद उनमें कोरोना की पुष्टि पाई गई।

वह इंदौर के कोविड अस्पताल ऑरबिंदो में भर्ती हैं वहीं उन्होंने लोगों से अपील की है कि मुझे और मेरे परिवार के लोगों को फोन कर परेशान नहीं करें, राहत इंदौरी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरे कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऑरबिंदो अस्पताल में एडमिट हूं।

Rahat indori Corona positive : साढ़े चार महीनों से नहीं निकले थे घर के बाहर

Rahat indori Corona positive

अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया, ‘इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है।’ इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया, ‘कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिये घर से बाहर निकल रहे थे।’

Rahat indori Corona positive

उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई। बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये।सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे हैं।

Rahat indori Corona positive : उनके जल्द स्वस्थ होने की करी जा रहीं हैं दुआयें

Rahat indori Corona positive

इंदौरी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद कई हस्तियों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’ गौरतलब है कि शायरी की दुनिया में कदम रखने से पहले, इंदौरी एक चित्रकार और उर्दू के प्रोफेसर थे। वह हिन्दी फिल्मों के लिये गीत भी लिख चुके हैं और दुनिया भर के मंचों पर काव्य पाठ कर चुके हैं।

Also visit- https://digitalakhbaar.com/every-action-of-china-will-get-a-befitting-answer/