Digital Akhbaar

Latest Hindi News

RAILWAY RECRUITMENT 2021

RAILWAY RECRUITMENT 2021: रेलवे में शिक्षकों की भर्ती, TGT, PGT और PRT पदों के लिए ईमेल से करें आवेदन कल तक

RAILWAY RECRUITMENT 2021

रेलवे में शिक्षकों की भर्ती, TGT, PGT और PRT पदों के लिए ईमेल से करें आवेदन कल तक

RAILWAY RECRUITMENT 2021

RAILWAY RECRUITMENT 2021

यह साल अपने साथ सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के कई अवसर लेकर आया है। अगर आपने टीजीटी (TGT), पीजीटी (PGT) या पीआरटी (PRT) पास किया है तो रेलवे में नौकरी (Railway Recruitment 2021) का शानदार मौका मिल सकता है। पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway Recruitment 2021) ने शिक्षकों के 13 रिक्त पदों के लिए 15 फरवरी 2021 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं।

RAILWAY RECRUITMENT 2021

पद का नाम

RAILWAY RECRUITMENT 2021

प्राइमरी टीचर (पीआरटी)

पदों की संख्या: 04

1.शैक्षणिक योग्यता: 12वीं पास और एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्ष का डिप्लोमा या B.EI.Ed. या D.Ed (डिप्लोमा इन एजुकेशन)। इसके साथ ही, TET (टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) परीक्षा पास होना जरुरी है और हिंदी तथा अंग्रेजी भाषा में पढ़ाने की कुशलता भी होनी चाहिये।

आयु सीमा: 18 वर्ष से 65 वर्ष

वेतनमान: 21,250 रुपये प्रतिमाह

2. पद का नाम: ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी)

विषय: अंग्रेजी, गणित, और विज्ञान

पदों की संख्या: 03 (प्रत्येक विषय के लिए एक नियुक्ति)

3.शैक्षणिक योग्यता: 12वीं पास और चार वर्ष का ग्रैजुएशन (B.EI.Ed./ B.A./B.Sc./B.A.Ed./B.Sc.Ed) या संबंधित विषय में ग्रैजुएशन और एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्ष का डिप्लोमा या संबंधित विषय में ग्रैजुएशन और एक वर्ष की B.Ed. होनी चाहिये। इसके साथ ही, TET (टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) परीक्षा पास होना जरुरी है और हिंदी तथा अंग्रेजी भाषा में पढ़ाने की कुशलता भी होनी चाहिये।

आयु सीमा: 18 वर्ष से 65 वर्ष

वेतनमान: 27,500 रुपये प्रतिमाह

RAILWAY RECRUITMENT 2021

पश्चिम मध्य रेल ने जारी की वैकेंसी

RAILWAY RECRUITMENT 2021

पश्चिम मध्य रेल (West Central Railway Recruitment 2021) ने सीनियर सेकेंड्री स्कूल, इटारसी में शिक्षकों की संविदा (Contract) के आधार पर भर्ती के लिए अधिसूचना (Notification) जारी की है. रेलवे द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना (Railway Recruitment 2021) के अनुसार, विभिन्न विषयों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी, TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी, PGT) समेत प्राइमरी टीचर (पीआरटी, PRT) की कुल 13 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के साथ दिए गए आवेदन प्रपत्र के माध्यम से अपना आवेदन जमा करा सकते हैं।ईमेल (Email) से आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2021 है।

Also visit-https://gadgetsmart.tech/new-feature-available/