Digital Akhbaar

Latest Hindi News

RIL AMAZON DEAL : रिलायंस की अपने खुदरा कारोबार में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी अमेजन को बेचने की अटकलें

RIL AMAZON DEAL :

RIL AMAZON DEAL

भारतीय अरबपति और एशिया के सबसे बड़े धनकुबेर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd.) मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति के अनुसार http://Amazon.com Inc. को अपने खुदरा व्यापार (Retail Business) में लगभग 20 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचने की पेशकश कर रही है। यह जानकारी पहचान न बताने की शर्त पर एक सूत्र ने दी है।

RIL AMAZON DEAL

रिपोर्ट में मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि रिलायंस अपने रीटेल बिजनेस में 40 फीसदी तक हिस्सेदारी Amazon को बेचना चाहती है। लाइव मिंट के खबर के मुताबिक Amazon, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Ltd.) में निवेश करने के बारे में रूचि ले रही है। सूत्रों के मुताबिक, मुंबई स्थित रिलायंस इंडस्ट्रीज, Amazon की सहायक कंपनी में 40 फीसदी हिस्सेदारी के रूप में बेचने के लिए तैयार है।

RIL AMAZON DEAL : रिलायंस रिटेल का कारोबार

RIL AMAZON DEAL

इससे पहले बुधवार को सिल्वर लेक पार्टनर्स ने रिलायंस रीटेल में 1 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की थी। रिलायंस रीटेल देशभर में 10,000 से अधिक स्टोर चलाती है। हाल में उसने फ्यूचर ग्रुप के रीटेल कारोबार का अधिग्रहण किया था। इस बारे में ऐमजॉन और रिलायंस ने कोई टिप्पणी नहीं की।

RIL AMAZON DEAL :  ईमेल पर प्रतिक्रिया

RIL AMAZON DEAL

रिलायंस ने ईमेल पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है, ‘रिलायंस इंडस्ट्रीज अथवा उसकी समूह कंपनियों में पूंजीगत सौदों को लेकर की गयी एकतरफा, गलत और काल्पनिक रपटों पर टिप्पणी नहीं करने की नीति है। हम इस तरह के किसी भी सौदे के बारे में न तो पुष्टि करते हैं और न ही उससे इनकार करते हैं जिस पर बातचीत चल रही हो अथवा नहीं भी चल रही हो।’

Also visit – http://digitalakhbaar.com/redmi-note-9-pro-sale/