Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200714 WA0017

IMG 20200714 WA0017

डिप्टी सीएम के पद से हटे सचिन पायलट

पद से हटे सचिन पायलट

सचिन पायलट पर बड़ा ऐक्शन लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से बर्खास्त कर दिया है।

राजस्थान मे सियासी घमासान जारी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई।गहलोत खेमे की तरफ से दावा किया गया कि इसमें 107 विधायक मौजूद रहे, यानि बहुमत से ज्यादा। हालांकि, सचिन पायलट समेत 18 से अधिक विधायक इस मीटिंग में नहीं पहुंचे। दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सोनिया गांधी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं और वो लगातार सचिन पायलट और अशोक गहलोत से फोन पर बात कर रही है। वहीं अब एक अन्य मीडिया रिपोर्ट मे दावा किया गया है कि बीजेपी ने एक नहीं ब्लकि तीन बार बागी हुए सचिन पायलट से संपर्क किया था और पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था।
बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि ये कांग्रेस का आपसी विवाद हैं। हमें जब भी लगेगा कि हमारी भूमिका की जरूरत है तो हम आपस में बातचीत करके एक्शन करेंगे। अभी जो कुछ चल रहा है उसपर हमें आपस में बातचीत करना जरूरी है, इसलिए हम इसपर विचार करने के लिए जुट रहे हैं।
कटारिया ने कहा कि अगर कांग्रेस को लगता है कि बीजेपी उनकी सरकार को अस्थिर कर रही है तो जांच कराएं और सजा दिलाएं, बेमतलब की बातें करने से क्या फायदा। उन्होंने कहा कि हमारी कांग्रेस के किसी भी विधायक से कोई बातचीत नहीं हुई है, लेकिन निर्दलीय विधायकों से हम जरूर बात कर रहे हैं। हम राज्यसभा चुनाव के दौरान से ही बात कर रहे हैं, इसमें पाप क्या है। एसओजी के जितने भी नोटिस मिले हैं वे कांग्रेस के लोगों को मिले हैं। इससे साफ है कि ये लोग आपस में एक दूसरे को डरा रहे हैं।