Digital Akhbaar

Latest Hindi News

SANDES APP LAUNCHED

SANDES APP LAUNCHED : सरकारी चैटिंग ऐप SANDES तैयार, WhatsApp का विकल्प Sandes?

SANDES APP LAUNCHED  : जानिए क्या है इस एप्प मे खाश

SANDES APP LAUNCHED

WhatsApp हाल ही में अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी विवादों में रहा है, जिसके बाद भारत सरकार इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Sandes App लेकर आई है। यह ऐप अभी सीमित यूजर्स के पास ही है। जानिये इस ऐप के बारे में।

 

SANDES APP LAUNCHED

WhatsApp की तर्ज पर ही स्वदेशी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप संदेश (Sandes) बन कर तैयार हो चुका है।रिपोर्ट के मुताबिक इसका इस्तेमाल कुछ सरकारी अधिकारी कर रहे है। पिछले साल भारत सरकार ने WhatsApp  जैसे ऐप पर काम करने की बात कही थी।

SANDES APP LAUNCHED

अब ऐसा लगता है कि ये ऐप बन कर तैयार हो चुका है. शुरुआत में इसे कुछ सरकारी अधिकारियों को यूज करने के लिए दिया गया है. ये अभी टेस्टिंग फेज में भी हो सकता है।

SANDES APP LAUNCHED : भारत का पहला चैटिंग ऐप हुआ लॉन्च

SANDES APP LAUNCHED

 

केंद्र सरकार ने डेटा चोरी और प्राइवेसी को लेकर एक नया Sandes ऐप लॉन्च किया है। Business Stadard की रिपोर्ट के मुताबिक ये एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है जिसे फिलहाल सरकारी कर्मचारियों को ही यूज करने के दिया गया है। इस ऐप को Government Instant Messaging Systam (GIMS) भी कहा जा रहा है.

SANDES APP LAUNCHED : फीचर्स

SANDES APP LAUNCHED

रिपोर्ट में बताया गया है कि ये संदेस ऐप (Sandes App) एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध होगा। अन्य चैटिंग ऐप की तरह ही यह ऐप भी वॉयस कॉलिंग को सपोर्ट कर सकता है। इस Sandes App को नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर नियंत्रित करेगा, जो इलेक्ट्रोनिक एंड इनफोर्मेंशन टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री के तहत आता है।

SANDES APP LAUNCHED : लोगो

SANDES APP LAUNCHED

http://GIMS.gov.inकी वेबसाइट पर Sandes ऐप का लोगो है. इसमें आशोक चक्र देखा जा सकता है। बेसिकली इस लोगो के तीन लेयर्स है। तीनों लेयर्स मिल कर तिरंगा बनाते हैं और सेंटर में अशोक चक्र है। दूसरा लेयर देखने में WhatsApp जैसा ही लग रहा है. लेकिन ये डार्क ग्रीन है।

SANDESH APP LAUNCHED :  Adroid और iOS प्लेटफॉर्म पर करता है काम

SANDES APP LAUNCHED

संदेश ऐप Adroid और iOS पर काम करता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि Adroid और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के सपोर्ट के साथ इसे तैयार किया गया है। इस ऐप को नए मॉर्डन चैटिंग ऐप्स जैसा ही बनाया गया है।चैटिंग ऐप में वॉयस और डेटा को भेजा जा सकता है।

ALSO VISIT – https://gadgetsmart.tech/launching-of-titan-traq-watches/

https://digitalakhbaar.com/pm-modi-live-speech/