Digital Akhbaar

Latest Hindi News

Sarkari Naukri 2020 : भारतीय विषविज्ञान अनुसंधान संस्थान में 34 सरकारी नौकरियां

Sarkari Naukri 2020 : ऐसे करे आवेदन

Sarkari Naukri 2020

भारतीय विषविज्ञान अनुसंधान संस्थान (आईआईटीआर), लखनऊ ने केमिकल साइंसेस और स्टैटिस्टिक्स विभागों में टेक्निकल असिस्टेंट और सिविल, इलेक्ट्रिकल और लाइब्रेरी साइंसेस विभागों में टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 सितंबर 2020 (सुबह 11 बजे) से आरंभ हो रही है और इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, iitrindia.org पर विजिट करके अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर पाएंगे।

Sarkari Naukri 2020

आईआईटीआर ने टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्निकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर 2020 (शाम 5 बजे तक) निर्धारित की गयी है। वहीं, ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी को संस्थान के लखनऊ स्थित कार्यालय में जमा कराने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2020 (शाम 5 बजे तक) है।

Sarkari Naukri 2020 : यहाँ पर पाएंगे ऑनलाइन आवेदन

Sarkari Naukri 2020

http://iitrindia.org/En/Recruitment.aspx

Sarkari Naukri 2020 : कौन कर सकता है आवेदन?

Sarkari Naukri 2020

आईआईटीआर टेक्निकल असिस्टेंट भर्ती के अंतर्गत ऐसे उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने सम्बन्धित विषय में प्रथम श्रेणी में बीएससी डिग्री ली हो और सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव रखते हों। वहीं, टेक्निकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में बीई या बीटेक डिग्री या लाइब्रेरी साइंस में मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। दूसरी तरफ, टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है जबकि टेक्निकल ऑफिसर पदों के लिए आयु सीम 30 वर्ष है।

Sarkari Naukri 2020 :  यह है चयन प्रतिकिया

Sarkari Naukri 2020

आईआईटीआर ने टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्निकल ऑफिसर पदों के लिए तीन पेपरों वाली लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है। उम्मीदवारों के दूसरे और तीसरे पेपर का मूल्यांकन तभी किया जाएगा जबकि वे पहले पेपर के लिए निर्धारित  न्यूनतम अंक प्राप्त करते हैं। लिखित परीक्षा ओएमआर या कंप्यूटर आधारित होगी

Sarkari Naukri 2020

जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चंस होंगे। लिखित परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे और इसके लिए निर्धारित अधिकतम अवधि 3 घंटे है। पहले पेपर में मेंटल एबिलिटी के 50 प्रश्न होंगे, जबकि दूसरे पेपर में
जनरल अवेयरनेस और इंग्लिश लैग्वेज के 25-25 प्रश्न होंगे। वहीं, तीसरे पेपर में 100 प्रश्न होंगे कि पद से सम्बन्धित विषय के होंगे।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/pranab-mukherjee-demise/