Digital Akhbaar

Latest Hindi News

SBI UPI Fund Transfer : खाते से कट जाए पैसा और ना हो ट्रांजेक्शन तो करें यह काम

SBI UPI Fund Transfer :

SBI UPI Fund Transfer

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI)अपने एसबीआई योनो लाइट एप (SBI YONO LITE App) के जरिए ग्राहकों से यूपीआई सेवाओं की पेशकश करता है। यहां एक बार में अधिकतम दस हजार रुपये और एक दिन में अधिकतम 25,000 रुपये के लेनदेन की लिमिट है। एसबीआई की इस सेवा से ग्राहक आसानी से अपना फंड ट्रासंफर कर सकते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि फंड ट्रांसफर फेल हो जाता है। आइए जानते हैं कि जब आपका एसबीआई यूपीआई फंड ट्रांसफर फेल हो जाए, तो क्या करना चाहिए।

SBI UPI Fund Transfer

1.अगर आपके खाते से पैसे कट गए हैं, लेकिन ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है, तो ऐसे में यूपीआई उसी समय भुगतानकर्ता के अकाउंट में राशि को वापस ट्रांसफर करता है। अगर राशि भुगतानकर्ता को वापस प्राप्त ना हो, तो ग्राहक एसबीआई योनो लाइट एप पर ही इसकी शिकायत कर सकते हैं।

2. एक बार भुगतान शुरू होने के बाद योनो लाइट एसबीआई एप की यूपीआई सुविधाओं के माध्यम से हस्तांतरित धन के लिए भुगतान अनुरोध को रोका नहीं जा सकता है।

3. आप एप में ‘Payment History’ विकल्प पर शिकायत कर सकते हैं। आपको यहां एक संबंधित ट्रांजेक्शन को चुनकर ‘raise dispute’ पर जाना होगा। आप एसबीआई पर्सनल ऐप में यूपीआई सुविधा के अंदर उपलब्ध “Dispute Status” मॉड्यूल में स्टेटस की जानकारी भी पा सकते हैं।

4. बैंक वेबसाइट के अनुसार वर्तमान में इसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

SBI UPI Fund Transfer  : इस तरह भी ट्रांसफर कर सकते हैं फंड

SBI UPI Fund Transfer

एसबीआई ग्राहक अगर योनो एप से फंड ट्रांसफर करने में सहज नहीं हों, तो वे वीपीए (Virtual Payment Address) के जरिए भी फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक अकाउंट नबंर और आईएफएससी कोड की मदद से भी फंड ट्रांसफर कर सकते हैं।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/sushant-singh-rajput-case-14/