Digital Akhbaar

Latest Hindi News

SCHOOL REOPENING NEWS : दो शिफ्ट में खुलेंगे स्कूल , सेक्शन वाइज आएंगे छात्र, 21 सितंबर से बच्‍चों को भेज रहे हैं स्‍कूल तो ये नए नियम जान लीजिए

SCHOOL REOPENING NEWS :

SCHOOL REOPENING NEWS

केंद्र सरकार ने 21 सितंबर के बाद से कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल खोलने की परमिशन दे दी है। अनलॉक-4 के तहत, एसओपी जारी कर दी गई है। स्कूल जाने के इच्छुक छात्रों को पैरंट्स से लिखित अनुमित लेनी होगी। स्‍टूडेंट्स के बीच कम से कम 6 फीट की दूसरी होनी चाहिए। इसके अलावा फेस कवर/मास्‍क अनिवार्य किया गया है।

SCHOOL REOPENING NEWS

क्‍वारंटीन सेंटर रहे स्‍कूलों को खोलने से पहले पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। फिलहाल बायोमीट्रिक अटेंडेंस नहीं होगी। स्कूल के अंदर भी थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को साबुन से धुलना या सैनिटाइज करना होगा। परिसर में इधर-उधर थूकने पर पाबंदी है।ज्यादातर स्कूलों ने  शेड्यूल को दो समय में बांटा है। सुबह की शिफ्ट में नौवीं और 10वीं के छात्रों को बुलाया जायेगा। शाम की शिफ्ट यानी दो बजे के बाद 11वीं और 12वीं के विद्यार्थी स्कूल जा सकेंगे।  विद्यार्थियों को सेक्शनवाइज बुलाया जायेगा।

SCHOOL REOPENING NEWS : रजिस्ट्रेशन व परीक्षा फॉर्म भरने में मिलेगी सुविधा

SCHOOL REOPENING NEWS

सीबीएसई 9वीं व 11वीं का रजिस्ट्रेशन और 10वीं-12वीं का एलओसी (लिस्ट ऑफ कैंडिडेंट) सात सितंबर से भरा जा रहा है। ऐसे में सीबीएसई स्कूल अब छात्रों को बारी-बारी से रजिस्ट्रेशन के लिए बुला सकेंगे।

SCHOOL REOPENING NEWS :बच्‍चों को भेज रहे हैं स्‍कूल तो ये नए नियम जान लीजिए

SCHOOL REOPENING NEWS

1.परमिशन लेकर ही आ पाएंगे बच्‍चे

2.एसिम्‍प्‍टोमेटिक लोग ही आ सकेंगे स्‍कूल

3.हर स्‍टूडेंट की होगी थर्मल स्‍क्रीनिंग

4.पेन, पेंसिल, बुक शेयर नहीं कर सकेंगे

5.हर स्‍कूल में होंगे पल्स ऑक्सिमीटर

6.पूल बंद, जिम पर राज्‍य लेंगे फैसला

Also visit –http://digitalakhbaar.com/kangana-ranaut-controversy-2/