Digital Akhbaar

Latest Hindi News

SUCCESS MANTRA

SUCCESS MANTRA: गंतव्य तक पहुंचने के लिए, आपको अपना रास्ता खुद बनाना होगा, सफल व्यवसायी की इस कहानी को पढ़ें

SUCCESS MANTRA

गंतव्य तक पहुंचने के लिए, आपको अपना रास्ता खुद बनाना होगा, सफल व्यवसायी की इस कहानी को पढ़ें

SUCCESS MANTRA

SUCCESS MANTRA

हर कोई जीवन में सफल होना चाहता है। हर कोई सपने देखता है। या यह भी कहा जा सकता है कि हर किसी का सपना होता है। हर किसी का सपना अलग हो सकता है। कोई अपने लिए कुछ करना चाहता है, कोई दूसरों के लिए कुछ करना चाहता है। कुछ लोगों की भावना होती है कि वे अपने सपनों को पूरा करें। वहीं, कुछ लोग अपनी कमियों के कारण ऐसा नहीं कर पाते हैं। लेकिन अगर आपको अपना रास्ता खुद बनाना है। आज, डिजिटल अध्यात्म के इस लेख में, हम आपको एक ऐसी ही कहानी बता रहे हैं जिसमें

एक व्यापारी ने न केवल सपना देखा, बल्कि उसे पूरा भी किया।

SUCCESS MANTRA

ये कहानी हैं एक व्यपारी की

SUCCESS MANTRA

एक बार एक व्यक्ति ने एक सफल व्यवसायी से सवाल किया कि आप कितने सफल हैं। आप इस मुकाम तक कैसे पहुंचे? आपने यह सब कैसे हासिल किया? इस सवाल को सुनकर, व्यापारी ने जवाब दिया कि मैंने सपना देखा था और मैं उन सपनों के साथ बड़ा हुआ। मैंने अपने मन से पूछा कि मैं क्या करना चाहता हूं। फिर एक दिन ऐसा हुआ कि मैं वह कर पाया जो मैं करना चाहता था। फिर मैं सुबह उठा और समझ गया कि मैं अपने सपने को कैसे पूरा कर सकता हूं।

लोगों ने कहा कि मैं जो करना चाहता हूं वह नहीं किया जा सकता। यह असंभव है। लेकिन मैंने केवल अपने मन की सुनी और सबकुछ अनदेखा कर दिया। मैंने अपना रास्ता खुद चुना। मैंने वह सपना पूरा किया जो मैंने देखा था और वह बन गया जो मैं बनना चाहता था।

SUCCESS MANTRA

सपना ही सक्सेस का हैं मूलमंत्र

SUCCESS MANTRA

जैसे अमेरिका के 28 वें राष्ट्रपति वुडरो विल्सन ने कहा, ‘हम अपने सपनों से बड़े हैं, सभी बड़े लोग सपने देखते हैं।’ कई बार लोग जीवन में आने वाली कठिनाइयों के कारण अपने सपनों को पूरा नहीं कर पाते और उन्हें अधूरा छोड़ देते हैं लेकिन कुछ लोग अपने सपनों की रक्षा करते हैं। ये लोग अपने सपनों को जीते हैं और उन्हें एक बच्चे की तरह बड़ा होने देते हैं। साथ ही हम बुरे दिनों का सामना करते हैं। आइए कोशिश करें कि जब तक उसका सपना सच न हो जाए ऐसी स्थिति में हमेशा कोशिश करें कि कोई दूसरा व्यक्ति आपका सपना न चुरा सके। इसके अलावा, किसी को भी यह बताने का मौका न दें कि आप जो कर रहे हैं वह गलत है।

Also visit-https://gadgetsmart.tech/best-home-theater-under-10000/