Digital Akhbaar

Latest Hindi News

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : एनसीबी की रिमांड में रहेंगे शोविक चक्रवर्ती और मिरांडा , कैजान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE :

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में शोविक चक्रवर्ती 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड में रहेगा। वहीं, मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है जबकि कैजान 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रहेगा। एनसीबी ने शुक्रवार देर रात रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। दोनों को आज कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

इससे पहले जांच के लिए सीबीआई और एम्स की टीम एक्टर के बांद्रा वाले घर पर पहुंची थी। शनिवार को यहां डेढ़ घंटे तक फिर से वीडियोग्राफी और फोटोज लीं गईं। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी मौजूद थीं। उधर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कार्रवाई भी जारी है। वह ड्रग्स मामले में रिया और दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर सकती है। दीपेश से पूरी रात पूछताछ हुई है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई हैः एनसीबी डिप्टी डायरेक्टर

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

रिया के भाई शोविक और सैम्युल मिरांडा की गिरफ्तारी पर एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई है। डिजिटल सबूत और कैश बरामदगी के आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

जैद और अन्य डीलर्स को लेकर मल्होत्रा ने कहा, ‘ये लॉजिस्टिक की चेन में शामिल थे, जिसके चलते इनको पकड़ा गया है। हमने सीजर्स और चैट्स के आधार पर ही नहीं, टेक्निकल और डिजिटल सबूतों के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

सुशांत और मिरांडा के बीच ड्र्ग्स संबंधों पर मल्होत्रा ने कहा, ‘सैम्युल मिरांडा ने सुशांत के यहां जॉइन किया था और हमने मिरांडा को पकड़ा है। अभी पूछताछ करना बाकी है। कौन ड्र्ग्स डीलर कहां मिला ये ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं था। हमारी जांच के लिए। हमारे लिए ड्र्ग्स मनी और ड्र्ग्स का कहां-कहां कनेक्शन है, यह महत्वपूर्ण है।’

https://digitalakhbaar.com/sushant-singh-rajput-case-19/

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : वकील विकास सिंह ने कहा- मुंबई पुलिस कुछ छिपा रही थी यह साबित हुआ

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा कि एनसीबी की जांच से सुशांत के परिवार का वह डर सही साबित हुआ है कि कुछ बहुत बड़ा था, जिसे मुंबई पुलिस छिपाना चाहती थी। साफ है कि इस मामले में कई एंगल हैं। सुशांत के परिवार को और एंगल सामने आने की उम्मीद है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : ड्रग्स पैडलर से शोविक के संपर्क के मिले सबूत

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान, बासित परिहार और जैद से शोविक का सीधा संपर्क था। शोविक और बासित की मुलाकात फुटबॉल क्लब में हुई थी। बासित ने शोविक की मुलाकात सोहेल से करवाई थी, जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई किया करता था। एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किए गए बासित ने कहा है कि वह शोविक के कहने पर ड्रग्स खरीदता था।

http://digitalakhbaar.com/sushant-singh-rajput-case-18/

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : मिरांडा और जैद के बीच संपर्क भी साबित हुआ

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

मिरांडा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था। जैद के जरिए मिरांडा बड्स लिया करता था। मिरांडा को जैद का नंबर शोविक ने ही दिया था। जैद ने भी पूछताछ में कबूल किया कि सुशांत की मौत के बाद जुलाई के अंत में भी उसने मिरांडा को ड्रग्स सप्लाई की। जैद ने यह भी कहा है कि शोविक ने इसके लिए नगद पैसे दिए थे।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : एनडीपीएस की इन धाराओं के तहत गिरफ्तारी

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

इस बीच एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि शोविक और मिरांडा पर इंडियन और फॉरेन करेंसी से ड्रग्स खरीदने का आरोप है। टेक्निकल एविडेंस के बाद दोनों को अरेस्ट किया गया है। जो सबूत मिले उन्हें शोविक और मिरांडा नकार नहीं सके। दोनों को ऑफेंसेज ऑफ ड्रग्स कंजम्पशन, अरेंजिंग प्रोक्योरिंग ड्रग जैसे एनडीपीएस के सेक्शन 20बी, 28 और 29 के तहत अरेस्ट किया गया है। इसके बाद 27ए सेक्शन भी इसमें शामिल हैं।

Also visit-http://digitalakhbaar.com/fau-g-game/