Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200722 WA0014

IMG 20200722 WA0014

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट मे दाखिल किया जवाब

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE :

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

नई दिल्ली।  सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। शीर्ष न्यायालय ने सभी पक्षों के जवाब मांगे थे। बिहार पुलिस और रिया चक्रवर्ती के अलावा सीबीआई ने भी अपना जवाब दाख़िल किया। जांच एजेंसी ने कहा कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही मामले की जांच जारी रहनी चाहिए।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : रिया के खिलाफ हुई थी एफआईआर

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

रिया के ख़िलाफ़ सुशांत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज़ करवाई है, जिसकी जांच करने बिहार पुलिस मुंबई भी गयी थी। रिया ने इस एफआईआर को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।याचिका में दावा किया गया है कि पटना में जांच को प्रभावित किया जा सकता है। साथ ही पुलिस रिपोर्ट में जिन आरोपों की बात की गयी है, वो ट्रांजेक्शन मुंबई में हुए हैं। इसी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। साथ ही मामले की जांच सीबीआई को करनी है या नहीं, इस पर सीबीआई को फैसला देना है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : जारी रहेगी सीबीआई की जांच

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

सीबीआई ने गुरुवार को अपना जवाब दाख़िल कर दिया। सीबीआई ने कोर्ट से कहा है कि अदालत को सीबीआई और ईडी को जांच जारी रखने देना चाहिए। वहीं, मुख्य याचिका में तर्क दिया गया है कि मुंबई में सारे ट्रांजेक्शन हुए हैं, लिहाज़ा पटना पुलिस का जांच का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। अपने जवाब में सीबीआई ने कहा कि याचिका सही नहीं है और कई कारणों से खारिज करने के लिए फिट है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत देह उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में मिली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई। मुंबई पुलिस सुसाइड के साथ कारोबारी एंगल से भी जांच कर रही है। इस केस में मुंबई पुलिस ने 56 लोगों से पूछताछ की, जिनमें सुशांत के परिवार के लोग, दोस्त और स्टाफ़ के अलावा फ़िल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं।

Also visit – http://digitalakhbaar.com/supreme-court-big-decision/