Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1597814308469

1597814308469

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई जांच पर फैसला आज

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE :

 

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाने वाली है कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच सीबीआई करेगी या नहीं और इस फैसले का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुशांत के फैन्स और परिवार वाले सुशांत के लिए लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। कोर्ट के फैसले से पहले सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति सोशल मीडिया पर पोस्ट कर भगवान से प्रार्थना की है। श्वेता ने अब महाभारत की एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा है- भगवान हमारे साथ हैं।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

श्वेता ने महाभारत की उस तस्वीर को शेयर किया है जिसमें रथ भगवान श्रीकृष्ण चला रहे हैं और अर्जुन अपने धनुष की कमान संभाले हैं। श्वेता ने इस पोस्ट में लिखा है- हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलिए! शरणागति।’

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : रिया चक्रवर्ती ने क्‍या कहा?

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

मामले में रिया चक्रवर्ती की ओर से भी लिखित दलील पेश की गई। इसमें कहा गया कि सुशांत की मौत मामले से उसका कोई लेना-देना नहीं है। पटना में दर्ज केस गलत है। यह बिहार पुलिस का जूरिडिक्शन नहीं है और इस तरह सीबीआई को केस ट्रांसफर करना भी सही नहीं है। अपनी लिखित दलील में रिया की ओर से यह भी कहा गया है कि बिहार पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया और केस सीबीआई को दे दिया गया, ये सब बिना जूरिडिक्शन के हुआ है। ऐसे में मामले को मुंबई ट्रांसफर किया जाए।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : सुशांत के पिता ने कराई थी एफआईआर

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

गौरतलब है कि सुशांत के पिता ने अपनी एफआईआर में रिया के खिलाफ धोखाधड़ी करने, सुशांत को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने जैसे सनसनीखेज आरोप लगाते हुए एफआईआर कराई थी। इसके बाद रिया ने मांग की थी कि मामले को पटना से मुंबई ट्रांसफर किया जाए। इसके लिए उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी।

 SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : महाराष्‍ट्र और बिहार सरकार आमने-सामने

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

इसके बाद पटना में दर्ज केस पर महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट में जवाब दिया कि यह गलत मंशा से दर्ज किया गया केस है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से यह भी कहा गया कि सीबीआई को केस ट्रांसफर किया जाना सही नहीं है। सरकार की ओर से आरोप लगाया गया कि बिहार में चुनाव होने वाले हैं, इसलिए मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है। चुनाव बीतते ही सब भूल जाएंगे।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

दूसरी तरफ, बिहार सरकार ने पटना में दर्ज केस को सही बताते हुए दलील दी कि मुंबई पुलिस राजनीतिक दबाव में है और इसी कारण अभी तक मुंबई में इस मामले में केस तक दर्ज नहीं हुआ है। बिहार सरकार की तरफ से कहा गया कि सीबीआई जांच जल्दी से जल्दी पूरी होनी चाहिए। सीबीआई की जांच में कोई बाधा डालने की इजाजत नहीं होनी चाहिए।

Also visit- http://digitalakhbaar.com/modi-government-slowed-down/