Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1597814308469

1597814308469

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका का बयान दर्ज कर रही है ED

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : बहन प्रियंका का बयान दर्ज कर रही है ED

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने जांच शुरू कर दी है। वहीं, आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी सुशांत की बहन प्रियंका से पूछताछ कर रहा है। प्रियंका उनके बैंक अकाउंट में नॉमिनी थीं। इसी मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

दूसरी ओर सीबीआई की एक टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची और डीसीपी जोन-9 अभिषेक त्रिमुखे से केस डायरी और जरूरी दस्‍तावेज हासिल किए। जिसमें ऑटोप्सी और फोरेंसिक रिपोर्ट शामिल है। इसके अलावा सीबीआई की दूसरी टीम मामले में सुशांत के कुक से गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है, जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। माना जा रहा है कि सीबीआई ब्रंदा में सुशांत के घर पर क्राइम सीन को भी रीक्रियेट करेगी। एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने का निर्देश दिया था।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : क्वारंटाइन नहीं होगी सीबीआइ टीम

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

इस बीच, बीएमसी ने कहा है कि सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची सीबीआइ टीम को क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने जांच अधिकारियों को क्वारंटाइन के नियमों से छूट दिए जाने का अनुरोध किया था। इसलिए उन्हें इससे छूट दी जा रही है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीएमसी ने आइपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटाइन कर दिया था। महाराष्ट्र के मंत्री विजय वाडेट्टिवार ने कहा है कि सीबीआइ के अधिकारी मुंबई में ठहरेंगे और कई लोगों से मिलेंगे। इसलिए एहतियाती उपाय उठाते हुए उनकी कोविड-19 जांच की जानी चाहिए।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE: महाराष्ट्र के गृह मंत्री और परमबीर सिंह की बैठक

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

इससे पहले मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने सुशांत मामले को लेकर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के साथ एक बैठक में भाग लिया। देशमुख ने बुधवार को कहा था कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले में सीबीआइ को हर तरह की मदद उपलब्ध कराएगी।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE: जांच से जुड़े दस्तावेज सीबीआई को सौंपे पुलिस

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

19 अगस्त को सर्वोच्च न्यायालय ने पटना में दर्ज एफआइआर को सही ठहराते हुए केंद्रीय एजेंसी को जांच के लिए कहा था। न्यायमूर्ति ऋषिकेश राय ने फैसला सुनाते हुए यह भी कहा था कि बिहार सरकार सीबीआइ से जांच कराने की सिफारिश करने में सक्षम है। अदालत ने मुंबई पुलिस से अब तक एकत्रित सभी सुबूत भी सीबीआइ को सौंप देने के लिए कहा था।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : ईडी ने रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में फिल्म निर्माता रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया। सूत्रों के अनुसार, उनका बयान सुशांत के साथ फिल्म निर्देशित करने की उनकी कथित योजनाओं और आगामी परियोजना से जुड़े वित्तीय मामलों के संबंध में दर्ज किया गया। इससे पहले जाफरी से मुंबई पुलिस ने भी पूछताछ की थी। ईडी ने इस मामले में अब तक रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती समेत कई अन्य लोगों का बयान दर्ज किया है।

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE : सीबीआइ ने विशेष अदालत में सौंपी प्राथमिकी की कॉपी

SUSHANT SINGH RAJPUT CASE

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआइ ने आरोपितों के खिलाफ ट्रायल चलाने के लिए प्राथमिकी की छायाप्रति डाक से सीबीआइ की विशेष अदालत में भेज दी है। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, अदालत को यह प्रति प्राप्त भी हो गई है।

Also visit- http://digitalakhbaar.com/swachh-survekshan-2020/