Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1596527165357

1596527165357

TIKTOK VS TRUMP : डोनाल्ड ट्रंप ( DONALD TRUMP) ने टिक टोक ( TIK TOK) को 6 सप्ताह के भीतर अपना कारोबार बेचने को कहा

TIKTOK VS TRUMP

Washington : 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन की कंपनी वाला लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटोक (TikTok) को 6 सप्ताह के भीतर अमेरिका में चल रहे उसके कारोबार को किसी अमेरिकी कंपनी को बचने का समय दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करता है तो वह अमेरिका में कारोबार से बाहर हो जाएगा।

 

सरकार इस डील में फाइनेंसियल बेनिफिट चाहती है। ट्रंप ने कहा कि इसे यहां स्वामित्व मिल गया है। हम सुरक्षा में कोई समस्या नहीं चाहते हैं। ट्रम्प ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) टिकटोक को खरीदने के लिए बातचीत कर रहा था, जिसके दुनिया भर में एक अरब यूजर्स हैं जो अपने स्मार्टफोन ऐप के साथ 60-सेकंड के वीडियो बनाते हैं।

TIKTOK VS TRUMP: अमेरिकी देशवासियों के डेटा लीक को बताई वजह

 

अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा का कारण बनता है क्योंकि यह लाखों अमेरिकियों के निजी डेटा को चीनी खुफिया जानकारी के साथ शेयर कर सकता है। ट्रम्प ने कंपनी के चीनी पैरेंट्स बाइटडांस को सितंबर के मध्य तक डील करने के लिए दिया।

उन्होंने कहा कि मैंने 15 सितंबर के आसपास की तारीख तय की, जिस के बाद यह संयुक्त राज्य में व्यवसाय से बाहर होने जा रहा है। जो भी कीमत हो, उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को उस कीमत का बहुत बड़ा हिस्सा मिलना चाहिए क्योंकि हम इसे संभव बना रहे हैं। ट्रंप ने पिछले सप्ताह लोगों के बीच काफी प्रचलित वीडियो-शेयरिंग ऐप पर रोक लगाने की धमकी दी थी। इस ऐप को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने की बातें सामने आने के बाद अमेरिकी प्रशासन में चिंता बढ़ी थी।