Digital Akhbaar

Latest Hindi News

TRUMP VS TIK TOK : ट्रंप की चेतावनी पर चीनी विदेश मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया

TRUMP VS TIK TOK :

TRUMP VS TIK TOK

अमेरिका ने टिकटॉक (TikTok) की स्वामित्व वाली कंपनी बाइटडांस (Bytedance) को साफ शब्दों में कह दिया है कि या तो 15 सितंबर से पहले किसी अमेरिकी कंपनी को अपना कारोबार बेच दो या फिर बोरिया-बिस्तर बांधकर चीन लौट जाओ।

TRUMP VS TIK TOK

इस पर चीन की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन (Zhao Lijian) ने कहा है कि अमेरिका अपनी राष्ट्रीय शक्ति का उपयोग करके अन्य देशों की विशिष्ट कंपनियों पर अत्याचार करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की अवधारणा का दुरुपयोग करने और अन्य देशों की विशिष्ट कंपनियों पर अत्याचार करने के लिए अपनी राष्ट्रीय शक्ति का उपयोग करने के अमेरिका के प्रयासों का चीन विरोध करता है।

TRUMP VS TIK TOK : ट्रंप की टिकटॉक को चेतावनी

TRUMP VS TIK TOK

इससे पहले ट्रंप ने अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने और इसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की समय सीमा बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है। ट्रंप ने कहा है कि टिकटॉक डेडलाइन के भीतरअपना स्वामित्व किसी अमेरिकी कंपनी को सौंपे नहीं तो अमेरिका में यह ऐप पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी।

TRUMP VS TIK TOK

उन्होंने कहा कि मैं टिकटॉक के अमेरिका कारोबार के बेचने की अंतिम तिथि आगे नहीं बढ़ाऊंगा। इसकी आखिरी तारीख 15 सितंबर तय है। उन्होंने कहा कि आखिरी तारीख को लेकर कोई विस्तार नहीं किया जाएगा। आगे देखते हैं क्या होता है, या तो यह ऐप बंद होगी या फिर वे इसे बेचेंगे।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/school-reopening-news/