Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200803 WA0015

IMG 20200803 WA0015

UGC Guidelines for University Exams 2020 :अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए चौकाने वाली खबर (Shocking news)

UGC Guidelines for University Exams 2020 : यूनिवर्सिट कॉलेजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के एग्जाम के लिए यूजीसी ने नई गाइडलाइन्स जारी की हैं। इसमें यूजीसी ने कहा है कि सभी यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर के एग्जाम 30 सितंबर तक करा लें। यूजीसी के इस फैसले को लेकर कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। उनकी मांग है कि यूजीसी एग्जाम न कराए। बिना एग्जाम के ही रिजल्ट जारी कर दे।

SUPREME COURT TO HEAR PLEA SOON ON UGC GUIDELINE FOR UNIVERSITY EXAM 2020 

UGC Guidelines for university exam 2020

सुप्रीम कोर्ट अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की अनिवार्यता को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई 10 अगस्त 2020 तक के लिए टाल दी गयी है। सॉलिसिटर जरनल तुषार मेहता को कहा गया है कि गृह मंत्रालय का पक्ष स्पष्ट करें। इसके लिए 7 अगस्त तक एफिडेविट समिट करनी है। याचिका की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता का पक्ष रख रहे अधिवक्ता सिंघवी ने कहा कि कई विश्वविद्यालयों के पास तो परीक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित कराने के लिए आवश्यक आईटी इंफ्रास्ट्रक्टर ही नहीं है।

साथ ही, भौतिक रूप से परीक्षाएं कोविड-19 के कारण आयोजित नहीं की जा सकती हैं। यूजीसी ने 6 जुलाई की गाइडलाइंस में परीक्षाओं को 30 सितंबर तक करा लेने के निर्देश दिये थे।

 

Also visit-http://digitalakhbaar.com/rakhi-festival-from-siblings-love-to-environment-an-incredible-initiative-4-enviromental-power/