Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1595909403726

1595909403726

UGC : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के परिपत्र को चुनौती

UGC

UGC : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के परिपत्र को चुनौती देने वाली अर्जियों पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की। शीर्ष अदालत ने यूजीसी से 29 जुलाई तक अपना जवाब देने को कहा है। कोर्ट इस मामले की सुनवाई अब 31 जुलाई को करेगा। यूजीसी के छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है और कोविड -19 के खतरे को देखते हुए अंतिम वर्ष एग्जाम को रद्द करने की मांग की है।

यूजीसी ने छह जुलाई को अपना यह परिपत्र जारी किया जिसे देश भर से करीब 31 छात्रों ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी। यूजीसी ने अपने परिपत्र में देश के सभी विश्वविद्यालयों से अपनी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 30 सितंबर तक पूरी करने के लिए कहा है।

UGC : सुप्रीम कोर्ट में यूजीसी ने पहले ही हलफनामा दायर कर रखा है। इस हलफनामे में यूजीसी ने कहा है कि कई विश्वविद्यालय पहले ही अपनी अंतिम वर्षकी परीक्षाएं करा रहे हैं या आने वाले समय में इन्हें पूरा करेंगे। यूजीसी ने कोर्ट को बताया है कि विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष की परीक्षाएं संपन्न कराने के लिए 30 सितंबर तक की समयसीमा दी गई है। परीक्षाएं रद्द करने पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का असर हाई कोर्ट के निर्णयों पर भी होगा।