Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1598281864179

1598281864179

UNLOCK 4.0 : जल्द शुरू हो सकती हैं मेट्रो सेवाएं

UNLOCK 4.0 : अनलॉक 4.0 के लिए गृह मंत्रालय जारी कर सकते है निर्देश

UNLOCK 4.0

मेट्रो सेवाओं का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। सरकार जल्द ही दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो को हरी झंडी दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक अनलॉक 4.0 में गृह मंत्रालय मेट्रो सेवाएं शुरू करने के लिए निर्देश कर सकता है। इससे पहले दिल्ली के कार्यकारी निदेशक ने कहा कि उनको बस सरकार के आदेश का इंतजार है, जब भी आदेश आ जाएगा हम मेट्रो चलाने के लिए तैयार हैं।

UNLOCK 4.0 : कोरोना वायरस की वजह से रोकनी पड़ी थी मेट्रो सेवाएं

UNLOCK 4.0

कोरोना वायरस के कारण पीएम मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया था, जिसके बाद से ही मेट्रो सेवा बंद कर दी गई थी। दिल्ली एनसीआर के लाखों लोग हर रोज मेट्रो से सफर करते थे लेकिन लॉकडाउन के बाद सबकुछ मानों थम सा गया।

UNLOCK 4.0

दिल्ली की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का सुझाव दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है। दिल्ली में हम मेट्रो खोलना चाहते हैं। दिल्ली में ट्रायल बेसिस पर मेट्रो चलने की इजाजत अब मिलनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि केंद्र जल्द ही इस पर निर्णय लेगा।

UNLOCK 4.0

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है। दिल्ली में हम मेट्रो खोलना चाहते हैं। दिल्ली में ट्रायल बेसिस पर मेट्रो चलने की इजाजत अब मिलनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि केंद्र जल्द ही इस पर निर्णय लेगा। कोरोना के कारण दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के कई प्रॉजेक्ट काफी लेट हो गए हैं। प्रॉजेक्ट में देरी, मेट्रो के लिए बहुत बड़ा बोझ बन रही है। दूसरी तरफ संचालन नहीं होने के के कारण दिल्ली मेट्रो को रोजाना करोड़ों का नुकसान हो रहा है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/pakistan-avenfield-case/