Digital Akhbaar

Latest Hindi News

UPSC EXAM 2020

UPSC EXAM 2020 : यूपीएससी परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड (Students Excited)

UPSC EXAM 2020 : 1-4 सितंबर तक डाउनलोड कर सकते है एडमिट कार्ड

UPSC EXAM 2020

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 के लिए प्रवेश पत्र कल, 1 सितंबर को जारी कर दिया था जिसे उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल,  http://upsconline.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग द्वारा हाल ही में 18 अगस्त को जारी इस वर्ष के लिए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 और भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 का संयुक्त रूप से आयोजन 4 अक्टूबर को किया जाना है।

UPSC EXAM 2020

आयोग ने प्रवेश पत्र जारी करने के साथ ही साथ यूपीएससी प्रिलिम्स 2020 के लिए जरूरी निर्देश भी जारी किये हैं, जिनमें देश भर में फैली कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भी कुछ नियम जोड़े गये हैं। सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों को इन नियमों का पालन जरूरी होगा।

UPSC EXAM 2020  :  गलती सुधार के लिए जारी किया ईमेल

UPSC EXAM 2020

इसके साथ ही आयोग ने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में तकनीकी समस्या होने पर संपर्क करने के लिए एक ईमेल भी जारी किया है। इसके अलावा, अगर उम्मीदवारों को लगता है कि उनके प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की गलती है तो भी वे यूपीएससी के जारी किए ईमेल पर अपनी जानकारी मेल कर सकते हैं। तकनीकी समस्या के लिए upsc@nic.in और गलती में सुधार के लिए uscsp-upsc@nic.in पर मेल से करना होगा।

https://digitalakhbaar.com/upsc-civil-services-final-result-2019-civil-seva-pariksha-parinam-ghoshit/

UPSC EXAM 2020 :  आवेदन वापस लेने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

UPSC EXAM 2020

इन सबके अलावा यूपीएससी ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 और भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 के लिए आवेदन वापस लेने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है। आयोग ने एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही आवेदन वापस लेने वाले उम्मीदवारों की रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार लिस्ट जारी की है।

UPSC EXAM 2020 :  UPSC द्वारा परीक्षा के लिए जारी गाइडलाइन

UPSC EXAM 2020

सभी उम्मीदवार सैनिटाइजर की छोटी पारदर्शी बोतल में अपने साथ ले जा सकते हैं।

सभी उम्मीदवारों के लिए मास्क / फेस कवर पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क / फेस कवर के कैंडिडेट्स को एग्जाम हॉल में एंट्री हीं दी जाएगी।

एग्जाम सेंटर पर परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले एंट्री बंद कर दी जाएगी। यानी कि सुबह की शिफ्ट के लिए एंट्री 09:20 बजे और दोपहर की शिफ्ट के लिए एंट्री 02:20 बजे एंट्री बंद हो जाएगी।

परीक्षा के दौरान खुद का स्क्राइब लाने वाले कैंडिडेट्स ध्यान दें कि स्क्राइब को परीक्षा केंद्र में एक अगल ई-एडमिट कार्ड के साथ ही अनुमति दी जाएगी। ई-एडमिट कार्ड स्क्राइब के लिए अलग से जारी किए जाएंगे।

परीक्षा को दौरान परीक्षा हॉल / कमरों के साथ-साथ परीक्षा स्थल के अंदर कैंडिडेट्स को कोरोना के बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और व्यक्तिगत स्वच्छता’ का पालन करना होगा।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/kangana-ranaut-drug-test-challenge/