Digital Akhbaar

Latest Hindi News

US ELECTION 2020

US ELECTION 2020 : कोर्ट का आदेश मिशिगन को चुनाव के बाद आने वाले मतपत्रों की गिनती करनी चाहिए

US ELECTION 2020 : मतपत्रों की गिनती 3 तारिक को होगी

US ELECTION 2020

अमेरिका में एक न्यायाधीश ने शुक्रवार को मिशिगन में अनुपस्थित मतपत्रों की गिनती का रास्ता साफ कर दिया है। उन्‍होंने स्‍‍‍‍‍पष्‍ट किया कि 3 नवंबर को होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव पर मतदान की पूर्व संध्‍या पर पोस्‍ट किए गए प्रत्‍येक लिफाफे पात्र होंगे, भले ही वह वह बाद में दिखे। कोरोना महामारी के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के मद्देनजर यह निर्णय काफी अहम माना जा रहा है। खासकर तब जब चुनाव में अनुपस्थित मतपत्रों की संख्‍या में इजाफे की आंशका प्रकट की जा रही है। करीब 20.3 लाख लोगों ने इसकी आशंका प्रकट की थी।

US ELECTION 2020 : मिशिगन कानून के अनुसार

US ELECTION 2020

मिशिगन कानून के अनुसार अनुपस्थित मतपत्रों की गिनती चुनाव के दिन मतदान के समय तक प्राप्‍त करना अनिवार्य होगा। जज स्टीफेंस ने कहा कहा कि यदि 2 नवंबर को पोस्‍टमार्क किया गया है और चुनाव के 14 दिनों के भीतर उसे प्राप्‍त किया जाता है  तो अनुपस्थित मतपत्रों की गणना की जा सकती है। न्यायाधीश के इस फैसले से चुनाव में विजेताओं की घोषणा में विलंब हो सकता है।

 

US ELECTION 2020

बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 में मिशिगन को केवल 10,000 वोटों से जीता था। उधर, डेमोक्रेटिक अटॉर्नी जनरल डाना नेसेल के प्रवक्ता रयान जार्वी ने कहा कि स्टीफन के इस फैसले का राज्‍य प्रशासन चुनौती नहीं देगा। उन्‍होंने कहा कि इस फैसले के खिलाफ अपील करने की कोई योजना नहीं है। जारवी ने कहा नवंबर में होने वाले चुनाव के मद्देनजर जल्द ही मतदाताओं और स्थानीय क्लर्कों को निश्चितता तय की जाएगी ताकि इस निर्णय को लागू किया जा सके।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/uttarakhand-news-19/