Digital Akhbaar

Latest Hindi News

US ELECTION 2020

US ELECTION 2020 : राष्‍ट्रपति ट्रंप को गढ़ बचाने की चुनौती, फ्लोरिडा और टेक्‍सास में कांटे की टक्‍कर

US ELECTION 2020 :

 US ELECTION 2020

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में फ्लोरिडा और टेक्‍सास में र‍िपब्लिकन पार्टी के प्रत्‍याशी डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमो‍क्रेटिक उम्‍मीदवार जो बिडेन के बीच कांटे की टक्‍कर होने की उम्‍‍‍‍‍मीद है। एक सर्वेक्षण से पता चला है कि 3 नवंबर को होने वाले चुनाव में इन दोनों राज्‍यों में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच जबरदस्‍त मुकाबला होगा।

US ELECTION 2020

सीबीएस न्यूज बैटलग्राउंड ट्रैकर पोल द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक फ्लोरिडा में डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी बिडेन दो अंक की बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि इसके उलट टेक्‍सास में र‍िपब्लिकन प्रत्‍याशी ट्रंप की दो अंकों की बढ़त है।

US ELECTION 2020 :

 

US ELECTION 2020

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को इस बार अपने ही गढ़ को बचाने की चुनौती होगी। 2016 के राष्‍ट्रपति चुनाव में फ्लोरिडा और टेक्सास राज्‍य ट्रंप के दो बड़े गढ़ थे। इस चुनाव में उन्‍होंने दोनों राज्‍यों से एक बड़ी जीत हासिल की थी। लेकिन इस बार सर्वे यह बताते हैं कि इन राज्‍यों से ट्रंप को डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार से कड़ी टक्‍कर मिल रही है।

US ELECTION 2020

दोनों राज्‍यों में डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार बिडेन उन्‍हें कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं। फ्लोरिडा में बिडेन आगे चल रहे हैं, जबकि टेक्‍सास डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी अपनी बढ़त बनाए हुए है। हालांकि, दोनों नेताओं के बीच बढ़त का मार्जिन बहुत कम है। इसलिए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां मुकाबला कांटे का होगा।

US ELECTION 2020 : अन्‍य राज्‍यों में मिल रही है ट्रंप को  चुनौती

US ELECTION 2020

फ्लोरिडा के अलावा अन्य स्विंग राज्य- एरिजोना, जॉर्जिया, आयोवा, मेन, मिशिगन, मिनेसोटा, नेवादा, न्यू हैम्पशायर, उत्तरी कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन हैं। एनबीसी/डब्ल्यूएसजे पोल के मुताबिक बिडेन को 90 फीसद अश्‍वेत  मतदाताओं का समर्थन हासिल है। इसके अलावा  उनको 57 फीसद मह‍िलाओं का समर्थन भी प्राप्‍त है। ट्रंप के सबसे मजबूत समूह कॉलेज डिग्री (59 फीसद), श्वेत मतदाता (52 फीसद) हैं।

US ELECTION 2020 : ब‍िडेन ने स्‍वास्‍थ्‍य को चुनावी मुद्दा बनाया

US ELECTION 2020

डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार जो बिडेन ने सुप्रीम कोर्ट में रिक्‍त जज के पद को भरने पर डिबेट बजाए स्‍वास्‍थ्‍य को चुनावी मुद्दा बनाने पर अपना ध्‍यान केंद्र‍ित किया है। बिडेन ने साफ कर दिया है कि सुप्रीम कोर्ट उनका चुनावी मुद्दा नहीं हो सकता है। उन्‍होंने संकेत दिया है कि इस चुनाव में वह स्‍वास्‍थ्‍य को चुनावी मुद्दा बनाएंगे।

US ELECTION 2020

डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार ने कहा है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप देश में कोरोना प्रसार को रोकने में विफल रहे हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अमेरिकी नागरिकों के स्‍वास्‍थय के प्रति खिलवाड़ किया हे। उन्‍होंने कोरोना प्रसार को रोकने के ल‍िए ट्रंप द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर एक जनमत संग्रह की मांग की।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/sushant-singh-rajput-case-31/