Digital Akhbaar

Latest Hindi News

US ELECTION 2020

US ELECTION 2020 : जज की नियुक्ति को लेकर सियासत तेज, तमाम विरोध के बावजूद ट्रंप अपने फैसले पर अड़े

US ELECTION 2020 :

US ELECTION 2020

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश रूथ बेडर गिंसबर्ग की मृत्यु के बाद नई नियुक्‍ति को लेकर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने इसे चुनावी मुद्दे के साथ नाक का विषय भी बना लिया है। राष्‍ट्रपति ट्रंप चुनाव के पूर्व गिंसबर्ग की जगह किसी महिला न्‍यायाधीश की नियुक्‍त के लिए उतावले है।

US ELECTION 2020

इस मामले में संघीय अपील अदालत की दो महिला न्‍यायाधीशों का नाम सामने आ रहा है। इसमें शिकागो स्थितएमीकोनी बैरट और अटलांटा सर्किट कोर्ट की बारबरा लागोआ का नाम सामने आ रहा है। सोमवार को राष्‍ट्रपति ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस में एमीकोनी बैरट से मुलाकात भी की। इसके बाद से कयासों का दौर शुरू हो गया है।

US ELECTION 2020

इस बीच ट्रंप ने घोषणा की है गिंसबर्ग को अगले हफ्ते अर्लिंग्‍टन में दफन किया जाएगा। इस दौरान उनके पार्थिव शरीर को दो दिन के लिए यानी बुधवार और गुरुवार को सु्प्रीम कोर्ट के बाहर और शुक्रवार को यूएस कैपिटल के भीतर आम जन के दर्शन के लिए रखा जाएगा।

US ELECTION 2020 : न्‍यायाधीश नियुक्ति के मामले में ट्रंप और ब‍िडेन में ठनी

US ELECTION 2020

बता दें कि पिछले दिनों नॉर्थ कैरोलिना की एक रैली में ट्रंप ने ऐलान किया था कि वह अगले सप्ताह गिंसबर्ग की जगह किसी मह‍िला को नामित करेंगे। उधर, बिडेन ने रिपब्लिकन सीनेटर्स से इस मुद्दे पर मतदान नहीं करने की अपील की है। यह तो वक्‍त बताएगा कि बिडेन की इस अपील का रिपब्लिकन सांसदों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा, लेकिन पार्टी के अंदर उनके खिलाफ आवाज उठने लगी है।

US ELECTION 2020

एक सीनेटर ने ट्रंप के प्रस्‍ताव का समर्थन नहीं करने की घोषणा की है। डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी बिडेन ट्रंप के इस फैसले की मुखालफत कर रहे हैं। उन्‍होंने फिलाडेल्फिया में कहा कि मतदाताओं की आवाज को अनसूनी नहीं किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि मतदाता तय करेंगे कि इस पद पर किसको बैठाया जाए।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/realme-7i-launching/