Digital Akhbaar

Latest Hindi News

UTTARAKHAND NEWS : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच कड़ी सुरक्षा में हुई नीट परीक्षा

UTTARAKHAND NEWS :

UTTARAKHAND NEWS

हल्द्वानी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच नीट परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई। केंद्रों में दूरदराज के अभ्यर्थियों ने परेशानी के बीच यहां पहुंचने की बात बताई। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों के लिए मास्क व ग्लब्स की अनिवार्यता रही।

UTTARAKHAND NEWS : नगर में 14 केंद्र में कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते
आयुजित हुई परीक्षा

UTTARAKHAND NEWS

कोरोना संक्रमण के बीच रविवार को आयोजित नीट परीक्षा के लिए नगर में 14 केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों में परीक्षा देने पंजीकृत 5438 अभ्यर्थी पहुंचे। यह परीक्षा अपरान्ह 2 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित की गई। जबकि परीक्षा केंद्रों में प्रातः 11 बजे से प्रवेश देने की प्रक्रिया शुरू हुई।

UTTARAKHAND NEWS

परीक्षा केंद्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत सेनिटाइजर, ग्लब्स व मास्क की अनिवार्यता रही। इसके लिए परीक्षा केंद्रों में विशेष इंतजाम किए गए थे। परीक्षा केंद्रों में एक-एक आइसोलेशन रूम की स्थापना भी की गई। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

UTTARAKHAND NEWS : अभ्यर्थी के हौसले पड़े भारी

UTTARAKHAND NEWS

दूरदराज से भी यहां अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। इन अभ्यर्थियों ने यहां रास्ते में उत्पन्न होने वाली परेशानियां बताई। कहा कि परीक्षा केंद्रों तक पहुचने के लिए प्रशासन की ओर से वाहन की व्यवस्था न किए जाने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई-कई बसें व ट‌ैक्सियां बदलने के बाद अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों तक पहुंचे हैं। इतना ही नहीं बसों व टैक्सियों में उनसे मनमाना किराया भी वसूल किया गया।

UTTARAKHAND NEWS

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए पूर्व के निर्धारित किराये की अपेक्षा 8 से 10 गुना तक किराया वहन करना पड़ा। वहीं परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजामात रहे। परीक्षा केंद्र के भीतर अभ्यर्थियों के प्रवेश करने से पहले सभी की थर्मल स्कैनिंग की गई। साथ ही परीक्षा केंद्रों में मोबाइल, इलैक्ट्रॉनिक घड़ी व ज्वैलरी ले जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/ipl-news-2020-8/