Digital Akhbaar

Latest Hindi News

CORONAVIRUS IN INDIA

UTTARAKHAND NEWS : बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप, एसटीएच में एक और मौत, मीडिया सेंटर सात दिन के लिए बंद

UTTARAKHAND NEWS : कोरोना का प्रकोप

UTTARAKHAND NEWS

हल्द्वानी। प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। यहां अब संक्रमण के मामलों का प्रतिदिन रिकार्ड टूट रहा है। इससे होने वाली मौतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार की दोपहर तक जहां हल्द्वानी के एसटीएच में एक संक्रमित की मौत हुई है। वहीं स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मीडिया सेंटर को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही पुलिस महकमे में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

UTTARAKHAND NEWS : सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हाल

UTTARAKHAND NEWS

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच हल्द्वानी के डॉ सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक संक्रमित की मौत हुई है। इसकी पुष्टि एसटीएच के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अरूण जोशी ने की है। यहां अल्मोड़ा निवासी 60 वर्षीय संक्रमित ने दम तोड़ा। मृतक का कोविड की गाइड-लाइन के तहत अंतिम संस्कार करने की तैयारी की जा रही है। जबकि वर्तमान में एसटीएच में 216 कोरोना संक्रमितों का उपचार चल रहा है।

UTTARAKHAND NEWS

यहां बता दें कि रविवार की देर शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सारे रिकार्ड ध्वस्त हुए। बीते दिवस प्रदेश में 1637 नए संक्रमित मिले। जिनमें से देहरादून में रिकॉर्ड 623, हरिद्वार में 318, नैनीताल में 211 व ऊधमसिंह नगर में 240 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। जबकि 12 संक्रमित मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही मरीजों की संख्या 31973 पहुंच गई।

UTTARAKHAND NEWS

प्रदेश में अब तक कुल 21040 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि एक्टिव केस की संख्या 10397 हो गई है। उत्तराखंड में पहले की तुलना में कोविड जांच की सैंपलिंग बढ़ी है। वर्तमान में प्रतिदिन आठ से 10 हजार सैंपलों की जांच रिपोर्ट आ रही है। जांच बढ़ने से मैदानी जिलों में जहां सैंपलों की प्रतीक्षा घटी है, वहीं पर्वतीय जिलों में संख्या बढ़ी है। टिहरी और चंपावत जिले में 26 हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच लंबित है। प्रदेश में अब तक 4.80 लाख से अधिक कोविड जांच की गई है। इसमें लगभग 4.50 लाख से अधिक लोगों के सैंपल में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/ipl-news-2020-9/