Digital Akhbaar

Latest Hindi News

UTTARAKHAND NEWS

UTTARAKHAND NEWS : हल्द्वानी- यहां अनुलोम-विलोम, कपालभाति और सूर्य नमस्कार से होती है मुस्लिम महिलाओं की दिन की शुरुआत

UTTARAKHAND NEWS : मुस्लिम महिलाओं का सभी भ्रांतियां पर करारा जवाब

UTTARAKHAND NEWS

हल्द्वानी- कहते हैं हौसले अगर ऊंचे हो और कर्म, प्रधान की सोच हो तो कुरीतियां भी पीछा छोड़ देती है ऐसा ही कुछ हल्द्वानी की मुस्लिम समाज की महिलाओं ने कर दिखाया है योग को लेकर जिस तरह की भ्रांतियां मुस्लिम समाज में फैलाई जाती है उन सब पर इन महिलाओं ने करारा वार किया है।

UTTARAKHAND NEWS

हल्द्वानी के मुस्लिम समाज के यह महिलाएं रोज सुबह अनुलोम विलोम, सूर्य नमस्कार, और कपालभाति से अपने दिन की शुरुआत करती हैं और योग के विभिन्न आसन कर अपने शरीर को स्वस्थ रहने के लिए तन्मयता से योग करती है। इनकी योग ट्रेनर खुद मुस्लिम समाज की बेटी जो स्वयं इस बात को कहती हैं कि अब वह समय नहीं रहा कि मुस्लिम बेटियां घर में बैठेंगी।

UTTARAKHAND NEWS :

UTTARAKHAND NEWS

अब वक्त आ गया है कि कंधे से कंधा मिलाकर समाज में आगे बढ़ने के लिए मुस्लिम महिलाओं को सामाजिक कुरीतियों को तोड़ना होगा और उनका यह योगाभ्यास इसका एक नायाब उदाहरण है 4 मुस्लिम महिलाओं द्वारा शुरू किए गए इस योग में अब 40 से अधिक महिलाएं आ गई है सभी रोज सुबह 5:00 बजे गौलापार में स्टेडियम के पास खाली जगह में सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग करते हुए योगासन करती हैं।

UTTARAKHAND NEWS

यह तस्वीरें साक्षात उदाहरण है मुस्लिम समाज के उन लोगों के लिए जो योग और सूर्य नमस्कार को धर्म के हिसाब से देखते हैं जबकि यह सब शरीर को स्वस्थ रखने की क्रियाएं हैं लिहाजा अब यह लोगों को समझ में आने लगा है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/kangana-ranaut-controversy-3/