Digital Akhbaar

Latest Hindi News

UTTARAKHAND NEWS

UTTARAKHAND NEWS : केंद्र सरकार की टीम ने किया कोविड अस्पताल व लैब का निरीक्षण

UTTARAKHAND NEWS :

UTTARAKHAND NEWS

हल्द्वानी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने भारत सरकार की एक टीम यहां पहुंची है। इस टीम ने कोविड अस्पताल व लैब का बारिकी से जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए।

UTTARAKHAND NEWS :  कोरोना को लेकर सरकार हुवी सतर्क

UTTARAKHAND NEWS

संयुक्त सचिव वाणिज्य एवं उद्योग सुश्री निधिमणि त्रिपाठी के नेतृत्व में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंची भारत सरकार की टीम में शामिल एम्स के डाॅ गिरीश सिंधवानी, उप निदेशक एनसीडीसी डाॅ निशान्त कुमार ने सर्किट हाउस में अधिकारी के साथ बैठक की। इस दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेेते हुए संयुक्त सचिव ने कहा कि कोविड-19 लक्षण प्रकट होने पर शीघ्र-अतिशीघ्र सैम्पलिंग की जाये।

UTTARAKHAND NEWS

कहा कि कोरोना संक्रमितों को त्वरित उपचार के साथ ही उनके स्वास्थ्य पर पैनी नजर रखी जाये। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन मरीजों की नियमित जांच की जाये। फैक्ट्री, कम्पनियों, ऑफिसो में कार्य करने वालों की भी शत-प्रतिशत सैम्पलिंग की जाये और उनमें कोविड के प्रति जागरूक किया जाए। संयुक्त सचिव ने सैम्पलिंग के साथ ही चिकित्सालयों की क्षमता भी बढ़ाने का सुझाव भी दिया।

UTTARAKHAND NEWS

बैठक में जिलाधिकारी सविन बंसल ने डाटा प्रजेन्टेशन के माध्यम से कोविड स्वास्थ्य सम्बन्धी विस्तृत जानकारियां दी। बताया कि जनपद में कोविड चिकित्सालय के साथ ही पचास कोविड केयर सेंटर बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में 189 स्वास्थ्य विभाग की आईडीएसपी टीमें, 30 स्क्रीनिंग टीमें, 25 टीमे कन्टेनमेंट जोनो में, 8 टीमे कोविड सैम्पलिंग में लगायी गयी हैं। उन्होंने बताया कि 237 वीआरटी, 15 ब्लाॅक लेवल टीमें, 126 सीआरटी तथा 30 आरआरटी टीमें लगायी गयी हैं, जो बाहर से आने वाले प्रवासियों  बाहर से आने वाले प्रवासियों व कोविड संदिग्धों पर पैनी नज़र रखे हुए है।

UTTARAKHAND NEWS

उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक कुल 58735 प्रवासी जनपद में आये हैं। डाॅ.सुशीला तिवारी चिकित्सालय को डेडीकेटेड कोरोना चिकित्सालय बनाया गया है। जिसमें 394 बेड के साथ ही 85 आईसीयू बेड बनाये गये हैं। संयुक्त चिकित्सालय रामनगर 100 बेड तथा बीडी पाण्डे चिकित्सालय में 60 बेड स्थापित किये गये हैं।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/2020-delhi-riots/