Digital Akhbaar

Latest Hindi News

UTTARAKHAND NEWS : चीन और भारत के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजर हर हालात के लिए तैयार रहें अधिकारी व जवानः जनरल आईएस घुमन

UTTARAKHAND NEWS :

UTTARAKHAND NEWS

देहरादून। सेना की मध्य कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग इन चीफ ले. जनरल आईएस घुमन दो दिवसीय दौरे पर देहरादून पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सब एरिया मुख्यालय के जीओसी मेजर जनरल आरएस ठाकुर के साथ ही सेना के अधिकारियों और जवानों से बातचीत की।

UTTARAKHAND NEWS

उन्होंने चीन और भारत के बीच बढ़ रहे तनाव के मद्देनजर अफसरों और जवानों को हर हालात के लिए अपने आप को तैयार रखने को कहा। दो दिन के दौरे में जीओसी ले. जनरल आईएस घुमन मसूरी स्थित लंढौर कैंट का दौरा भी करेंगे। उत्तर भारत एरिया के जीओसी ले. जनरल एनएस राजा सुब्रमणि भी उनके साथ हैं।

UTTARAKHAND NEWS

मुलाकात के दौरान उत्तराखंड सब एरिया मुख्यालय के जीओसी मेजर जनरल आरएस ठाकुर ने उन्हें सब एरिया में संचालित गतिविधियों की जानकारी दी। सेना की मध्य कमान के जीओसी ने कोरोनाकाल में स्थानीय स्तर पर सैन्य प्रबंधन द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की।

UTTARAKHAND NEWS : जवानों का जोश किसी भी हाल में कम नहीं होना चाहिए

UTTARAKHAND NEWS

उन्होंने सेना के आपरेशनल व एडमिनिस्ट्रेटिव गतिविधियों की जानकारी भी ली। कहा कि सेना में सेवारत व सेवानिवृत्त सैनिकों व उनके परिवारों की समुचित देखभाल की जानी चाहिए। वेटनर्स के लिए संचालित योजना का सही क्रियान्वयन किया जाना चाहिए, ताकि उन्हें इसका लाभ मिल सके। सिविल प्रशासन व जनता के साथ बेहतर तालमेल व समन्वय बनाने की बात भी उन्होंने कही।

UTTARAKHAND NEWS

बताया जा रहा है कि मौजूदा परिपेक्ष्य में भारत-चीन सीमा पर तैनात सैन्य टुकड़ियों के बारे में भी उन्होंने सेना के अधिकारियों से जानकारी हासिल की। कहा कि जवानों का जोश किसी भी हाल में कम नहीं होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों और जवानों को हर स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/ipl-2020-news-2/