Digital Akhbaar

Latest Hindi News

UTTARAKHAND NEWS : बैंक कर्मी व उसके साथियों पर बीमा पॉलिसी की रकम हड़पने का आरोप

UTTARAKHAND NEWS :

UTTARAKHAND NEWS

हल्द्वानी। बैंक कर्मी व उसके साथियों पर जीवन बीमा पॉलिसी की रकम हड़पने का आरोप लगा है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्यवाही की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

UTTARAKHAND NEWS

पुलिस को सौंपी तहरीर में डॉ सलोनी उपाध्याय ने कहा है कि उनका खाता आईसीआईसीआई बैंक की पीलीकोठी शाखा में है। बैंक के कर्मचारी अंकित ने उससे आईसीआईसीआई प्रुडेन्सियल लाइफ इंश्योरेंस में निवेश करने को कहा और इसके लिए बैंक के कर्मचारी राजेश से परिचय कराया। राजेश के कहने पर उसने 3 लाख रुपए की सालाना पाॅलिसी 2017 में कराई। तीन साल तक उसमें 9 लाख रूपए जमा हो गए।

UTTARAKHAND NEWS

2019 में उनके पास दिल्ली स्थित बैंक की शाखा से अमित शर्मा का फोन आया और उन्हें प्लेटिनम पाॅलिसी का हकदार बताते हुए पाॅलिसी की तीसरी किश्त दिल्ली के खाते में डालने को कहा। तहरीर में कहा गया है कि इसके बाद अमित शर्मा और उसके साथी पुरूषोत्तम दास ने 13 जून 2019 से 31 जुलाई 2019 तक 20 लाख रूपए अलग-अलग बैंकों के विभिन्न खातों में डलवाई गई।

UTTARAKHAND NEWS

साथ ही कुछ धनराशि नेट बैंकिंग के जरिए भी आहरित की गई। जुलाई 2019 में उसने जब अमित से पाॅलिसी सरेण्डर करने को कहा तो उसने पॉलिसी सरेण्डर प्रार्थना पत्र उनके व्हाट्सअप नंबर पर भेज दिया। तहरीर में कहा गया है कि जब उन्होंने पॉलिसी के रकम लौटाने को कहा तो अमित शर्मा और पुरूषोत्तम दास ने 15 दिन में रकम लौटाने का भरोसा दिलाया।

UTTARAKHAND NEWS

लेकिन उन्होंने आज तक पॉलिसी की रकम रिटर्न नहीं की है और न ही वह उसके फोन का कोई जवाब दे रहे हैं। पीड़िता ने पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर पालिसी की रकम दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/vivo-v20-se-launching/