Digital Akhbaar

Latest Hindi News

UTTARAKHAND NEWS : लगातार मलबा आने से बद्रीनाथ यात्रा रुकी

UTTARAKHAND NEWS : बार-बार मलबा आने से वाहनों की आवाजाही रुकी

UTTARAKHAND NEWS

चमोली जिले में शुक्रवार को मौसम सामान्य बना हुआ है। यहां धूप खिली हुई है, लेकिन क्षेत्रपाल में बार-बार मलबा हाईवे पर आने से वाहनों की आवाजाही रुकी हुई है। बाकी अन्य जगहों पर हाईवे सुचारू है। वहीं जिले में अभी भी सात संपर्क मोटर मार्ग बंद पड़े हैं।

UTTARAKHAND NEWS

उत्तरकाशी के बड़कोट में दो दिन हुई बारिश के बाद शुक्रवार को धूप खिली है। युमोत्री हाईवे पर यातायात जारी है। रुप्रप्रयाग जनपद में भी मौसम साफ है। यहां रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड, बदरीनाथ एंव कुंड-ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर राजमार्ग में यातायात सुचारू है।

UTTARAKHAND NEWS  : पहाड़ी से रुक-रुककर गिर रहे पत्थरों के बीच ही हो रही आवाजाही

UTTARAKHAND NEWS

क्षेत्रपाल में बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ी से गिर रहे पत्थरों के बीच ही खतरे के साए में वाहनों की आवाजाही हो रही है। हिल साइड भारी मात्रा में मलबा अटका होने के कारण हाईवे बेहद संकरा हो गया है, जिससे वाहनों की आवाजाही के लिए क्षेत्रपाल में तीन सौ मीटर हिस्से में वनवे सिस्टम लागू कर दिया गया है।
UTTARAKHAND NEWS
चमोली बाजार से करीब एक किमी दूर क्षेत्रपाल में वर्ष 2018 से खेत और पहाड़ी से भूस्खलन शुरू हुआ था। वर्ष 2019 में ऑलवेदर रोड परियोजना कार्य के बाद से यहां भूस्खलन का दायरा बढ़ गया है। खेतों से लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिसका मलबा हाईवे पर आ रहा है।
UTTARAKHAND NEWS
बारिश से हाईवे बेहद खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। यहां तीन सौ मीटर हिस्से में भूस्खलन हो रहा है। पहाड़ी से मलबे के साथ पत्थर भी छिटक रहे हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही खतरनाक बनी हुई है। इधर, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड. एनएचआईडीसीएल के जीएम संदीप कार्की ने बताया कि क्षेत्रपाल में मौसम सामान्य होने के बाद ही भूस्खलन का ट्रीटमेंट किया जाएगा।