Digital Akhbaar

Latest Hindi News

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN : आलू-टमाटर के बाद अब प्याज भी निकाल रहा आम आदमी की आंख से आंसू, जानिए बाजार में किसकी क्या है कीमत

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN  :

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN
कोरोना वजह से परेशान आम आदमी को अब महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। रोजमर्रा की जरूरी चीजों की कीमतों में इजाफा होने के साथ ही रसोई में रोजाना इस्तेमाल होने वाली सब्जियों की कीमतें भी आसमान छूने लगी हैं। आलू, प्याज, लहसन, टमाटर और धनिया पत्ती के साथ-साथ हरी सब्जी की कीमतों ने भी आम आदमी के बजट को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है।

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN

बाजार में पहले आलू, फिर टमाटर, उसके बाद प्याज और अब हरी सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है।इस समय देश में आलू जहां 35 से 50 रुपये किलो तक पहुंच गया है, तो टमाटर 60 से 80 रुपये किलो, प्याज 40 से 60 रुपये किलो, लहसन 160 रुपये से 200 रुपये किलो और धनिया पत्ता कहीं-कहीं से गायब ही हो गया है और जहां है वहां 300 से 400 रुपये किलो तक बिक रहा है।

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN

कारोबारियों के अनुसार, बारिश के मौसम में मांग बढ़ने और आवक घटने की वजह से आलू, लहसून और प्याज के दाम बढ़ रहे है। उन्होंने बताया कि बारिश के चलते सब्जियों की फसल नष्ट होने से समस्या बढ़ी है। कारोबारियों का अनुमान है कि आने वाले अगले कुछ दिनों में सब्जियों के दामों में और उछाल आने की की आशंका है।

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN : बारिश की वजह से 40 फीसदी तक स्टॉक हो गए खराब

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र किया जा रहा है कि बारिश के कारण स्टॉक की गयी फसल के खराब होने की से प्याज की थोक कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है।मीडिया की खबरों के अनुसार, भारी बारिश के कारण रबी सीजन की करीब 40 फीसदी प्याज खराब हो गयी है, जिससे कीमतों में तेजी बनी हुई है।

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN : खुदरा मंडियों में 60 रुपये किलो तक बिक रहा प्याज

VEGETABLES PRICE HIKE AGAIN

प्याज कारोबारियों का कहना है कि मानसून के दौरान हुई भारी बारिश का ही नतीजा है कि पिछले कुछ हफ्तों में देश के प्रमुख उत्पादक  क्षेत्र समेत थोक और खुदरा मंडियों में प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कोलकाता और मुंबई की खुदरा सब्जी बाजार में प्याज की कीमत 50 रुपये किलो तक पहुंच गयी है, तो दिल्ली की खुदरा सब्जी मंडियों में यह 60 रुपये किलो हो गयी।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/trump-vs-tik-tok/