करन माहरा व यशपाल आर्य की घेरेबंदी को तोड़ भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता रंजीत दास

बागेश्वर उपचुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अभी सोच विचार कर ही रही थी कि उसके सबसे दमदार प्रत्याशी रंजीत दास को सीएम पुष्कर ले उड़े। रंजीत दास आज देहरादून में सीएम व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए।

2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर बागेश्वर से चुनाव लड़े रंजीत दास ने आज सीएम पुष्कर सिंह धामी व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

ठीक चुनाव से पहले कांग्रेस के किले में सेंधमारी कर सीएम धामी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। रंजीत दास के भाजपा में शामिल होने के बाद लगता है कि बागेश्वर उपचुनाव में भाजपा को चुनाव से पहले ही बढ़त मिल गई है।

भाजपा मंत्री चंदन रामदास की मृत्यु के बाद बागेश्वर सीट पर 5 सितम्बर को मतदान होना है। उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद अब कांग्रेस को किसी नये चेहरे और दांव खेलना होगा। हाल ही में, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने देहरादून की बैठक में भाजपा के खिलाफ चुनावी रणनीति तैयार की थी।

इस बैठक में 2022 विधानसभा का चुनाव लड़े पार्टी प्रत्याशी व जिला संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया था। इस बैठक के कुछ दिन बाद ही कांग्रेस प्रत्याशी रहे रंजीत दास ने सीएम धामी पर विश्वास जताते हुए भाजपा का दामन थाम लिया।

रंजीत दास 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से लड़ चुके है चुनाव

भाजपा नेता दिवंगत केबिनेट मंत्री चंदनराम दास से रंजीत दास हार गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *