अवैध भवन की सीलिंग तोड़कर करा रहे थे निर्माण, भाजपा सांसद साक्षी महाराज सहित पांच पर मुकदमा दर्ज

टिहरी विस्थापित क्षेत्र में एमडीडीए के द्वारा सील किए गए अवैध भवन की सील तोड़कर निर्माण कार्य कराने के आरोप में भाजपा सांसद साक्षी महाराज समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। बता दें कि उच्च न्यायालय नैनीताल के आदेश पर मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से टिहरी विस्थापित क्षेत्र में अवैध भवनों के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई की गई थी।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक केआर पांडेय ने बताया कि सहायक अभियंता मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण सुरजीत सिंह रावत ने इस मामले में तहरीर दी। उन्होंने कहा कि अवैध भवनों को एमडीडीए ने सील कर दिया था उक्त भवन स्वामियों ने एमडीडीए की सील को तोड़कर वहां पर निर्माण कार्य शुरू करा दिया।

 

साक्षी महाराज सहित इनपर दर्ज हुआ मुकदमा

तहरीर के आधार पर पुलिस ने उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी महाराज निवासी निर्मल बाग लकड़घाट पशु लोक, मंजुला निवासी पटेल गली नंबर दो, आम बाग, मुकेश जैन निवासी गली नंबर एक, आम बाग, कृष्णा निवासी राम मंदिर निर्मल बाग, मनोज निवासी राम मंदिर निर्मल बाग विस्थापित क्षेत्र ऋषिकेश के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

सील तोड़कर डाला जा रहा था लिंटर

एमडीडीए की ओर से सीलिंग की कार्रवाई के बावजूद विस्थापित क्षेत्र पशुलोक में अवैध निर्माण थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां एमडीडीए की सीलिंग को तोड़कर भी लोग उक्त इमारतों में निर्माण कार्य करा रहे हैं। एक ओर जहां इस तरह के पांच मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया, वहीं रविवार को पशुलोक के निर्माल बाग गली नंबर दो में भी एक सील की गई इमारत में निर्माण कार्य कराने जाने का मामला प्रकाश में आया।

 

फिर निर्माण किया सील

रविवार को उक्त इमारत में एमडीडीए की सील को तोड़कर लिंटर डाला जा रहा था। विस्थापित क्षेत्र के नागरिकों ने इसकी सूचना एमडीडीए और पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची एमडीडीए की टीम ने लिंटर का कार्य को रुकवाया। उसके बाद एमडीडीए ने फिर से इस इमारत को सील किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *