गुरुवार को उत्तराखंड के एकदिवसीय दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 17,500 करोड़ रुपए की 23 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी 30 दिसंबर को एक दिन के दौरे पर उत्तराखंड आएंगे। गुरुवार को पीएम मोदी उत्तराखंड में लगभग 17,500 करोड़ रुपये की 23 विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री गुरुवार को हल्द्वानी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री राज्य में सड़क, सिंचाई, पेयजल आपूर्ति, उद्योग, आवासीय स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर और स्वच्छता समेत अन्य 23 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं की कीमत 17,500 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते मंगलवार को हल्द्वानी में सभा स्थल पर तैयारियों का निरिक्षण किया। सीएम धामी ने इस दौरान कहा, कि प्रधानमंत्री की जनसभा से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम के दिन हजारों करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होगा और एक विशाल जनसभा भी होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभामंच पर अन्य 33 लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। जिला प्रशासन ने मुख्य मंच पर संभावित गणमान्य लोगों की लिस्ट पीएमओ कार्यालय को भेज दी है। क्षेत्र के जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल द्वारा बताया गया, कि मुख्य मंच पर प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री, राज्य के सभी मंत्री, सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे, जबकि दूसरे मंच पर वीवीआईपी को बैठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.