क्रीड़ा भारती देशभर में भारत प्रदक्षिणा से राष्ट्र वंदना कार्यक्रम का आयोजन कर रही

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत खेल से चरित्र, चरित्र से राष्ट्र निर्माण का संदेश देते हुए क्रीड़ा भारती की ओर से देशभर में 22 मई को एक ही समय पर बाइक यात्रा निकाली जाएगी। इसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल होंगे। उत्तराखंड में तीन जगहों से निकलने वाली इस यात्रा में 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड के पूर्व खेल मंत्री नारायण सिंह राणा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि क्रीड़ा भारती देशभर में भारत प्रदक्षिणा से राष्ट्र वंदना कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

इसके तहत कश्मीर से कन्याकुमारी तक 220 स्थानों सेतहत कश्मीर से कन्याकुमारी तक 220 स्थानों से 22 मई को सुबह 8:56 बजे एक साथ 18 हजार किलोमीटर की बाइक यात्रा शुरू होगी। क्रीड़ा भारती द्वारा यह यात्रा हिमाचल प्रदेश में पांवटा, देहरादून में प्रेमनगर और हरिद्वार में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय से निकाली जाएगी। यात्रा का उद्देश्य राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने, खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाना है।

उत्तराखंड से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों में प्रतिभा दिखा चुके खिलाड़ी शामिल होंगे। इनमें शूटर अरुण सिंह, पैराशूटिंग कोच सुभाष राणा, शूटर नवीन सिंह चौहान, अनुरोध पंवार, वालीबाल खिलाड़ी विनय शर्मा और हिमांशु त्यागी, बास्केटबाल खिलाड़ी अमित सिंह, विश्व योग चैंपियन आरती पाल मौजूद रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.