मुखानी क्षेत्र के रूपनगर में लो-वोल्टेज से तंग लोगों का पारा चढ़ा तो विभाग को स्वीकृत ट्रांसफार्मर की याद आई

 शहर में भीषण गर्मी के कारण खपत बढऩे से बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। नवाबी रोड, पालीशीट समेत कई इलाकों में लोड सामान्य करने को लेकर विभाग को रोस्टिंग का सहारा लेना पड़ा। जिसके चलते दोपहर के समय एक से दो घंटे की लगातार कटौती और फिर बिजली की आंखमिचौली ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए।

गुरुवार दोपहर करीब दो बजे के समय ऊर्जा निगम ने बिजली का लोड अधिक बढऩे की वजह से सुभाष नगर बिजलीघर से नवाबी रोड और सेंटपाल फीडर को बंद कर दिया। जिसके चलते क्षेत्र में एक से दो घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। इसके बाद कई क्षेत्रों में बिजली की आंखमिचौली होती रही।

मुखानी रोड, जगदंबा नगर में भी बिजली शाम छह बजे तक बार-बार जाने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बनभूलपुरा और बाजार क्षेत्र में करीब में दिनभर बिजली की आपूर्ति प्रभावित रही। नैनीताल रोड पर भी पालीशीट क्षेत्र में दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक कई बार बिजली कटौती होती रही। जिससे नाराज पूर्व पार्षद मुन्ना पोखरिया, विक्रम सिंह अधिकारी, हेम थापा, निर्मल चम्याल, दीप दर्शन कांडपाल, रेखा चौधरी, गीता देवी आदि ने ऊर्जा निगम के खिलाफ रोष जताया।

साथ ही अधिशासी अभियंता डीएस बिष्ट को ज्ञापन देकर कहा कि बिना सूचना के बिजली की बार बार कटौती से वे परेशान हो गए हैं। सप्लाई व्यवस्था में शीघ्र सुधार नहीं किया गया तो आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे। वहीं, नवाबी रोड निवासी प्रांतीय नगर उद्योग व्यापार मंडल के संगठन प्रभारी वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि बिजली आपूर्ति गुल होने से व्यापारियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ी।

मुखानी क्षेत्र के रूपनगर में लो-वोल्टेज से तंग लोगों का पारा चढ़ा तो विभाग को स्वीकृत ट्रांसफार्मर की याद आई। अब इस क्षेत्र में 100 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया है, जिसके बाद लो-वोल्टेज की समस्या काफी हद तक ठीक हुई। एसडीओ वीबी जोशी ने बताया कि इस कालोनी में पहले से ही 250 और 100 केवीए के दो ट्रांसफार्मर थे, अब 450 केवीए की क्षमता के तीन ट्रांसफार्मर लगने से लो-वोल्टेज की समस्या हल हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.