शिवम चौधरी ने बाजी में 97 गेंद में 105 रन की शतकीय पारी खेल टीम को फाइनल में स्थान दिलाया

38वें आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रथम सेमीफाइनल में शिवम चौधरी के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत इंडियन रेलवे ने फूड कारपोरेशन आफ इंडिया को सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।शिवम चौधरी ने पहले गेंदबाजी में नौ ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट झटके। जबकि बल्लेबाजी में 97 गेंद में 105 रन की शतकीय पारी खेल टीम को फाइनल में स्थान दिलाया। आज लाल बहादुर शास्त्री क्लब और स्पोर्टिंग क्लब के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

शुक्रवार को महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में पहला सेमीफाइनल मैच इंडियन रेलवे और फूड कारपोरेशन आफ इंडिया के बीच खेला गया। जिसमें इंडियन रेलवे ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण को चुना।

पहले खेलते हुए फूड कारपोरेशन आफ इंडिया ने उमंग शर्मा 50, ऋषि धवन 42 व अंकित कुमार की 35 रन की पारी के दम पर 42.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 236 रन बनाए। इंडियन रेलवे के लिए शिवम चौधरी ने तीन व हर्ष त्यागी ने दो विकेट झटके।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंडियन रेलवे की टीम को पारस मल्होत्रा 8 के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद शिवम चौधरी व विवेक सिंह ने दूसरे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। इंडियन रेलवे ने 36.4 ओवर में ही 237 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया।

टीम के लिए शिवम चौधरी ने 105 रन की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा विवेक सिंह ने 61, मोहम्मद सैफ ने 33 रन बनाए। फूड कारपोरेशन आफ इंडिया के लिए मयंक मल्होत्रा ने दो विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.