श्री गंगा सभा की ओर से बेवसाइट तैयार कराई जा रही है, हरकी पैड़ी की प्रबंधकारिणी संस्था श्रीगंगा सभा हाईटेक

हरकी पैड़ी की प्रबंधकारिणी संस्था श्रीगंगा सभा का कार्यालय समय के साथ हाईटेक हो रहा है। श्रद्धालुओं को आने वाले समय में अब एक क्लिक पर हरकी पैड़ी और श्री गंगा सभा के कार्यकलापों की जानकारी मिलेगी। इतना ही नहीं दूरदराज बैठे श्रद्धालु मुख्य आरती की बुकिंग भी आनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए श्री गंगा सभा की ओर से बेवसाइट तैयार कराई जा रही है।

वेबसाइट में हरकी पैड़ी के फोटो और वीडियो भी श्रद्धालु आसानी से देख सकेंगे। आगामी पर्व स्नानों की सूचना भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। हालांकि मुख्य, सहायक समेत अन्य आरतियां पहले भी बुक होती थी।

इसके लिए संबंधित को श्री गंगा सभा के मोबाइल नंबरों पर संपर्क करना पड़ता था। मुख्य आरती के लिए 2100 रुपये और अन्य आरतियों के लिए पहले से ही 1100 रुपये निर्धारित हैं। इस साल नव संवत्सर दो अप्रैल से बुकिंग शुरू हुई है। अगस्त तक कोई बुकिंग नहीं है।

फिलहाल 21 मार्च 2023 तक की बुकिंग ली जा रही है। 22 मार्च 2023 से 2023 और 2024 के लिए बुकिंग शुरू होगी। श्रीगंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्री गंगा सभा की ओर से आनलाइन बुकिंग की व्यवस्था शुरू की जा रही है।फोन के जरिये आरती बुकिंग की सुविधा पहले से उपलब्ध है। वेबसाइट पर काम चल रहा है। श्रद्धालु को यह सुविधा अधिकृत वेबसाइट https://shrigangasabha.org/पर मिलेगी।

गंगा घाटों पर गंदगी फैलाने और अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध नगर निगम प्रशासन ने नजरें टेढ़ी कर ली हैं। सोमवार को भी सहायक नगर आयुक्त के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने गंगा घाटों पर अभियान चलाकर कई के चालान काटे और साढ़े पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला। निगम की कार्रवाई से अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मचा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.