कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने सभी जिलाध्यक्षों और उम्मीदवारों से अपील करते हुए कहादस मार्च तक मतगणना स्थलों की निगरानी करें

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इंटरनेट मीडिया के जरिये पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और उम्मीदवारों से अपील करते हुए कहा कि परिणाम वाले दिन यानी दस मार्च तक मतगणना स्थलों की निगरानी करें। प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल के इस बयान के कई मायने हैं। कांग्रेस को आशंका है कि काउंटिंग से पहले कहीं कोई गड़बड़ी की स्थिति न बन जाए।

उत्तराखंड के चुनावी दंगल में इस बार दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों को मिलाकर 70 सीटों पर 632 लोगों ने चुनाव लड़ा था। 14 फरवरी को मतदान हुआ। वोटिंग प्रतिशत आने के बाद से दोनों दल अपनी जीत को लेकर उत्साहित लग रहे हैं। महिला वोटरों के ज्यादा मतदान करने को फिलहाल अपने पक्ष में मान रही है। उसे लगता है कि महंगाई के मुद्दे पर इस वर्ग की संख्या बढ़ी है। इसके अलावा एंटी इनकमबेसी और हर पांच साल में बदलने वाले सत्ता समीकरण भी उसे उम्मीद है।

भाजपा ने चुनाव में केंद्र के सहयोग से होने वाले विकास कार्यों को भी खूब भुनाया। भगवा खेमे को 2017 की तरह इस बार भी मोदी मैजिक की संभावना लग रही है। फिलहाल सभी इवीएम मशीनें मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई है। उसके बावजूद प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की फेसबुक पोस्ट से लगता है कि पार्टी को किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका है।हल्द्वानी स्थित एमबी डिग्री कालेज में जिले की सभी सीटों की मतगणना होगी। इसमें हल्द्वानी, लालकुआं, रामनगर, कालाढूंगी, भीमताल और नैनीताल सीट शामिल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *