कैंची धाम में प्रशासन और मंदिर समिति ने 15 जून को स्थापना दिवस की तैयारियां पूरी कर ली

कैंची धाम में प्रशासन और मंदिर समिति ने 15 जून को स्थापना दिवस की तैयारियां पूरी कर ली हैं। यातायात सुचारु रखने के लिए आज और कल रूट डायवर्ट रहेगा। दो साल बाद आयाेजित हो रहे स्थापना दिवस मेले में डेढ लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभवना है। ऊपर से पर्यटन सीजन भी पीक पर है। सामान्य दिनों में भी लंबे जाम लगने कारण प्रशासन ने मेला को लेकर विशेष तैयारी की है। वहीं पुलिस प्रसाशन द्वारा मंदिर के आसपास कंट्रोल रूम बनाए है। जहाँ से श्रद्धालुओं की देख रेख कर लाइन से मंदिर में प्रवेश कराया जाएगा।

  • हल्द्वानी से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन, प्राइवेट वाहन 14 जून की शाम पांच बजे से खुटानी मोड़ भीमताल से, पदमपुरी–पोखरा-कशियालेख-शीतला-मोना-ल्वेशाल होते हुए क्वारब को डायवर्ट किए जायेंगे ।
  • नैनीताल से अल्मोड़ा पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन/यात्री वाहन/ प्राइवेट वाहन आज शाम पांच बजे से भवाली रामगढ़ तिराहे से होते हुए मल्ला रामगढ़, नथुवाखान .क्वारब , को डायवर्ट किये जायेंगे ।
  • इसी प्रकार अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से हल्द्वानी की ओर आने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन, प्राईवेट वाहन शाम पांच बजे से क्वारब पुल से मोना –ल्वेशाल-शीतला-पदमपुरी होते हुए खुटानी बैंड से भीमताल की ओर डायवर्ट किया जायेंगे ।
  • रानीखेत से आने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन शाम पांच बजे से बजे से खैरना पुल से क्वारब होते हुए मोना- ल्वेशाल-पदमपुरी से खुटानी बैण्ड से भीमताल को डायवर्ट किया जायेंगे ।
  • भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया वाहन जंग्लात बैरियर से आगे नहीं जाएंगे । इस बैरियर पर (टैक्सी व बस ) शटल सेवा भी रोककर वापस भेजी जायेगी।
  • हल्द्वानी, नैनीताल की ओर से निजी वाहनों से आने वाले श्रृद्धालुओ को पहले चरण में सिद्धि रेस्टोरेंट तक भेजा जाएगा जहां से हरतपा रोड व भवाली की ओर एकतरफा पार्किंग की जाएगी । द्वितीय चरण में इस स्थान में दबाव बढ़ने पर समस्त निजी वाहनो को भवाली में पार्क कर शटल सेवा से भेजा जायेगा ।
  • भवाली की तरफ से कैंची धाम जाने वाले शटल सेवा जंग्लात खण्डहर पर सवारी उतारकर वापस भवाली को आयेंगे । इसी प्रकार खैरना से कैंची की ओर आने वाले दर्शनार्थी शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे तथा यात्रीयो को उतारकर वापस चले जायेंगे ।
  • खैरना से कैंची धाम आने वाले दर्शनार्थी / यात्री वाहन, खैरना में पेट्रोल पम्प के आगे खाली जगह पर ही अपने वाहन पार्क करेंगे तथा शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे और शटल सेवा से ही वापस जायेंगे ।
  • सेना के वाहनो के आवागमन को उक्त तिथि में परिवहन स्थगित किये जाने हेतु अनुरोध किया जा रहा है।मंदिर समिति का श्रद्धालुओं के लिए मालपुए बनाना का कार्य निरंतर जारी हैं। 15 जून को सुबह भोग लगाकर प्रसाद वितरण किया जाएगा। मंदिर में भक्त बाबा के दर्शन कर प्रसाद ग्रहण करेंगे। उससे पहले 14 जून को पुलिस प्रसाशन की ब्रीफिंग की जाएगी। शाम पांच बजे से सख्ती से वाहनों को यातायात डायवर्जन का पालन कराया जाएगा। मंदिर प्रबंधक विनोद जोशी ने बताया कि बाबा की कृपा से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने भक्तों से पुलिस प्रशासन के निर्देशों का पालन कर महाराज के दर्शन कर प्रसाद पाने की अपील की है।

     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *